आखिरकार केंद्र से रिलीव हुए IPS ओपी सिंह, जल्द संभालेंगे कार्यभार

आखिरकार केंद्र से रिलीव हुए IPS ओपी सिंह, जल्द संभालेंगे कार्यभार
आखिरकार केंद्र से रिलीव हुए IPS ओपी सिंह, जल्द संभालेंगे कार्यभार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पुलिस महकमे में नए मुखिया की तैनाती को लेकर केंद्र सरकार ने ओपी सिंह का रिलीविंग लेटर जारी कर दिया है। बीते 20 दिनों से ओपी सिंह की तैनाती के लिए ऊहापोह की स्थिति थी। पर्दाफाश ने ओपी सिंह की तैनाती को लेकर सबसे पहले खबर आप तक पहुंचाई थी। अब केंद्र से ओपी सिंह को कार्यमुक्त कर दिया गया है और रिलीविंग ऑर्डर भी जारी कर दिया गया है। 1983 बैच के आईपीएस ओपी सिंह ही प्रदेश के अगले डीजीपी होंगे।
बता दें कि ओपी सिंह 26 सितंबर 2016 को सीआईएसएफ के डीजी बने थे। राज्य सरकार ने उन्हें डीजीपी बनाने का फैसला उनके लंबे अनुभव के साथ ही लंबे कार्यकाल की वजह से किया है। ओपी सिंह जनवरी 2020 में सेवानिवृत्त होंगे। इससे पहले सुलखान सिंह के सेवानिवृत्त होने के बाद ओपी सिंह को इस पद की जिम्मेदारी सौंपी जानी थी।

ओपी सिंह के वक्त पर काम ना संभाले जाने के कारण कयास लगाए जाने लगे थे कि यूपी के नए डीजीपी के नाम की घोषणा 26 जनवरी के बाद होगी। इस दौरान नए डीजीपी के रूप में रजनीकांत मिश्रा, सूर्य कुमार शुक्ला और भावेश कुमार के नाम की चर्चा जोरों पर थी।

{ यह भी पढ़ें:- नाबालिग गैंगरेप पीड़िता का चरित्र हनन करते नजर आए कानपुर के डीप्टी एसपी }

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पुलिस महकमे में नए मुखिया की तैनाती को लेकर केंद्र सरकार ने ओपी सिंह का रिलीविंग लेटर जारी कर दिया है। बीते 20 दिनों से ओपी सिंह की तैनाती के लिए ऊहापोह की स्थिति थी। पर्दाफाश ने ओपी सिंह की तैनाती को लेकर सबसे पहले खबर आप तक पहुंचाई थी। अब केंद्र से ओपी सिंह को कार्यमुक्त कर दिया गया है और रिलीविंग ऑर्डर भी जारी कर दिया गया है। 1983 बैच के आईपीएस ओपी सिंह…
Loading...