IPS खुदकुशी मामला: सुरेन्द्र दास ने गूगल पर खोजे थे खुदकुशी के तरीके

ips surendra das
IPS खुदकुशी मामला: सुरेन्द्र दास ने गूगल पर खोजे थे खुदकुशी के तरीके

Ips Surendra Das Searched How To Suiciede In Google

कानपुर। कानपुर के एसपी सिटी पूर्वी सुरेन्द्र दास पारिवारिक कलह को लेकर काफी दिनों से परेशान ​थे। इसी से परेशान होकर उन्होने खुदकुशी करने की ठान ली। जांच—पड़ताल में पता चला कि सुरेन्द्र दास ने गूगल पर आत्महत्या के तरीकों को खोजा था, जिसमें ब्लेड से नस काटकर और सल्फास खाकर जान देने के बारे में जानकारी ली थी। आईपीएस अफसर ने एक पन्ने के सुसाइड नोट में इस बात का उल्लेख किया है।

पुलिस को सुरेंद्र दास के छावनी स्थित घर से फोरेंसिक टीम ने सुसाइड नोट मिला था। एसएसपी अनंत देव ने बताया कि एसपी पूर्वी कैसे मौत हो है, इसको तलाश रहे थे। इसके लिए उन्होंने गूगल का सहारा लिया। ब्लेड व सल्फास खाकर मौत चुनने का भी रास्ता खोजा था। जिसके बाद उन्होने सल्फास खाकर जान देने की कोशिश की। वह छोटी से छोटी बातों को लेकर कई दिन से मानसिक तनाव में थे, यही वजह रही कि जिंदगी खत्म करने की ठानी। वह काफी समय से आत्महत्या का तरीका खोज रहे थे। वह पूरी तरह से टूट चुके थे।

एसपी पूर्वी ने छावनी स्थित घर के स्टोर रूम में बैठकर सल्फास खाया था। फोरेंसिक टीम ने स्टोर से सल्फास के तीन पैकेट बरामद किए हैं। एक पैकेट में बचा हुआ सल्फास बरामद किया गया है। उन्होंने करीब 25 ग्राम सल्फास खाया है। इसमें 10-10 ग्राम के दो और एक पैकेट से पांच ग्राम सल्फास खाया गया। बचे हुए सल्फास को फोरेंसिक टीम ने कब्जे में लेकर सील कर दिया।

कानपुर। कानपुर के एसपी सिटी पूर्वी सुरेन्द्र दास पारिवारिक कलह को लेकर काफी दिनों से परेशान ​थे। इसी से परेशान होकर उन्होने खुदकुशी करने की ठान ली। जांच—पड़ताल में पता चला कि सुरेन्द्र दास ने गूगल पर आत्महत्या के तरीकों को खोजा था, जिसमें ब्लेड से नस काटकर और सल्फास खाकर जान देने के बारे में जानकारी ली थी। आईपीएस अफसर ने एक पन्ने के सुसाइड नोट में इस बात का उल्लेख किया है। पुलिस को सुरेंद्र दास के छावनी…