1. हिन्दी समाचार
  2. ईरान ने CIA के 17 जासूस को किया गिरफ्तार, कुछ को मौत की सजा

ईरान ने CIA के 17 जासूस को किया गिरफ्तार, कुछ को मौत की सजा

Iran Death Penalty Cia Spy

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। ईरान के अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि सुरक्षा एजेंसियों ने सीआईए के लिए जासूसी करने के मामले में 17 संदिग्धों को गिरफ्तार किया है और उनमें से कुछ को मौत की सजा दी गई है।

पढ़ें :- पति निक से ज्यादा प्रियंका करती हैं इससे प्यार, वायरल हो रही तस्वीरों ने किया खुलासा

सीआईए के लिए जासूसी करने वाले गिरोह का पिछले महीने भांडाफोड़ किया गया था। राजधानी तेहरान में ईरानी खुफिया मंत्रालय में गुप्तचर रोधी महकमे के प्रमुख ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने सफलतापूर्वक सीआईए जासूसी नेटवर्क को ध्वस्त कर दिया है। उनकी पहचान का खुलासा नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने जानबूझकर देश के साथ गद्दारी की है, उन्हें न्यायपालिका के हवाले कर दिया गया है।

कुछ को मौत की सजा दी गई है तो अन्य को लंबे समय तक कारावास में रहने का दंड दिया गया है। यह घोषणा ऐसे में समय हुई है जब अमेरिका-ईरान के बीच संबंध तनावग्रस्त हैं। अमेरिका ने 2015 को हुए परमाणु समझौते से खुद को अलग कर लिया है तथा इस्लामी गणतंत्र पर आर्थिक प्रतिबंध लगा दिए हैं।

ईरान ने ब्रिटिश टैंकर की जब्ती को सही ठहराया

ईरान ने ब्रिटिश ऑयल टैंकर को जब्त किए जाने को सही ठहराया है। ईरान सरकार के प्रवक्ता अली रबीई ने संवाददाता सम्मेलन में कहा,’ब्रिटिश टैंकर को जब्त करना ईरान द्वारा उठाया गया कानून सम्मत कदम है। ईरान ने इस क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए इस जहाज को रोक लिया।’

पढ़ें :- डुकाटी डियावेल ने लॉन्च की दमदार फीचर्स वाली बाइक, फीचर्स बना रहे दीवाना

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...