ईरान की संसद पर आतंकी हमला, खुमैनी स्मारक पर हुआ ब्लास्ट

इंटरनेशनल डेस्क। ईरान की राजधानी तेहरान में बुधवार को हुए दो बड़े हमले। पहला हमला ईरान की संसद पर हुआ वहीं दूसरा हमला धार्मिक स्थल खमैनी स्मारक पर हुआ है। संसद भवन के अंदर से लगातार गोलीबारी की आवाज आती रही। बताया जा रहा है कि गोलीबारी में 1 की मौत हो गयी है वहीं 8 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। साथ ही धार्मिक स्थल खमैनी स्मारक के अंदर भी फायरिंग और बम ब्लास्ट किया गया।




खबर है कि संसद के अंदर तीन हमलावर दाखिल हुए और फायरिंग शुरू की उसने एक गार्ड के पैर में गोली मार दी। सभी गेटों को सिक्युरिटी गार्ड्स ने घेर लिया। ईरानी सांसद इलियास हजराती के मुताबिक, तीन हमलावरों में से दो के हाथ में क्लाश्निकोव राइफल्स और एक हमलावर एके-47 लिए हुए था।

Iran Ki Sansad Par Aatnki Hamla Khumaini Smarak Par Hua Blast :

ईरानी संसद की राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेश नीति कमेटी के प्रवक्ता हुसैन नघवी हुसैनी ने बताया कि चार में एक हमलावर गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि हमलावरों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी है, लेकिन अब हालात पर काबू पा लिया गया हैं। संसद की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं।

इंटरनेशनल डेस्क। ईरान की राजधानी तेहरान में बुधवार को हुए दो बड़े हमले। पहला हमला ईरान की संसद पर हुआ वहीं दूसरा हमला धार्मिक स्थल खमैनी स्मारक पर हुआ है। संसद भवन के अंदर से लगातार गोलीबारी की आवाज आती रही। बताया जा रहा है कि गोलीबारी में 1 की मौत हो गयी है वहीं 8 लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं। साथ ही धार्मिक स्थल खमैनी स्मारक के अंदर भी फायरिंग और बम ब्लास्ट किया गया। खबर है कि संसद के अंदर तीन हमलावर दाखिल हुए और फायरिंग शुरू की उसने एक गार्ड के पैर में गोली मार दी। सभी गेटों को सिक्युरिटी गार्ड्स ने घेर लिया। ईरानी सांसद इलियास हजराती के मुताबिक, तीन हमलावरों में से दो के हाथ में क्लाश्निकोव राइफल्स और एक हमलावर एके-47 लिए हुए था।ईरानी संसद की राष्ट्रीय सुरक्षा एवं विदेश नीति कमेटी के प्रवक्ता हुसैन नघवी हुसैनी ने बताया कि चार में एक हमलावर गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि हमलावरों और सुरक्षाबलों के बीच गोलीबारी जारी है, लेकिन अब हालात पर काबू पा लिया गया हैं। संसद की ओर जाने वाले सभी रास्ते बंद कर दिए गए हैं।