ईरान: जनरल कासिम सुलेमानी के जनाजे में भगदड़, 35 की मौत, 48 घायल

General Qasim Sulemani
ईरान: जनरल कासिम सुलेमानी के जनाजे में भगदड़, 35 की मौत, 48 घायल

नई दिल्ली। ईरान के कुद्स फोर्स के प्रमुख कासिम सुलेमानी को उनके गृहनगर करमान में सुपुर्द-ए-खाक किए जाने के दौरान अचानक भगदड़ मच गई। इसमें 35 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। ईरान के सरकारी टीवी के हवाले से बताया गया कि कासिम सुलेमानी के जनाजे के जुलूस में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग करमान आए हुए थे।

Iran Stampede In General Qasim Sulemanis Funeral 35 Killed 48 Injured :

अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए ईरान के शीर्ष कमांडर के जनाजे के जुलूस में भगदड़ मचने से 35 लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए। सुलेमानी के गृह नगर करमान में उनके दफन के लिए जमा हुए लोगों में मंगलवार को भगदड़ मच गयी। ईरान की आपात चिकित्सा सेवा के प्रमुख पीर हुसैन कुलीवंद के हवाले से कहा गया है कि कुछ लोग घायल हुए हैं और कुछ की मौत हुई है। हालांकि उन्होंने हताहतों की संख्या स्पष्ट नहीं की। राजधानी तेहरान में हुए जनाजे के जुलूस में 10 लाख से ज्यादा लोग जमा हुए थे।

रेवोल्यूशनरी गार्ड की विदेशी शाखा के कमांडर रहे कासिम सुलेमानी के गृह नगर में बहुत बड़ी संख्या में लोग उन्हें अंतिम विदाई देने आए थे। कुछ इतनी ही संख्या में तेहरान, कोम, मशहद और अहवाज में भी लोग सड़कों पर मौजूद थे। बड़ी संख्या में लोग आजादी चौक पर जमा हुए जहां राष्ट्रीय झंडे में लिपटे दो ताबूत रखे हुए थे। एक ताबूत सुलेमानी का और दूसरा ताबूत उनके करीबी सहयोगी ब्रिगेडियर जनरल हुसैन पुरजाफरी का है।

बता दें कि इराक की राजधानी बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शुक्रवार को अमेरिकी हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी। इसके बाद ईरान ने इस्माईल कानी को कुद्स बल का नया कमांडर नियुक्त किया था।

नई दिल्ली। ईरान के कुद्स फोर्स के प्रमुख कासिम सुलेमानी को उनके गृहनगर करमान में सुपुर्द-ए-खाक किए जाने के दौरान अचानक भगदड़ मच गई। इसमें 35 लोगों की मौत हो गई और 50 से ज्यादा लोग घायल हो गए। ईरान के सरकारी टीवी के हवाले से बताया गया कि कासिम सुलेमानी के जनाजे के जुलूस में शामिल होने के लिए बड़ी संख्या में लोग करमान आए हुए थे। अमेरिकी ड्रोन हमले में मारे गए ईरान के शीर्ष कमांडर के जनाजे के जुलूस में भगदड़ मचने से 35 लोगों की मौत हो गई और 48 अन्य घायल हो गए। सुलेमानी के गृह नगर करमान में उनके दफन के लिए जमा हुए लोगों में मंगलवार को भगदड़ मच गयी। ईरान की आपात चिकित्सा सेवा के प्रमुख पीर हुसैन कुलीवंद के हवाले से कहा गया है कि कुछ लोग घायल हुए हैं और कुछ की मौत हुई है। हालांकि उन्होंने हताहतों की संख्या स्पष्ट नहीं की। राजधानी तेहरान में हुए जनाजे के जुलूस में 10 लाख से ज्यादा लोग जमा हुए थे। रेवोल्यूशनरी गार्ड की विदेशी शाखा के कमांडर रहे कासिम सुलेमानी के गृह नगर में बहुत बड़ी संख्या में लोग उन्हें अंतिम विदाई देने आए थे। कुछ इतनी ही संख्या में तेहरान, कोम, मशहद और अहवाज में भी लोग सड़कों पर मौजूद थे। बड़ी संख्या में लोग आजादी चौक पर जमा हुए जहां राष्ट्रीय झंडे में लिपटे दो ताबूत रखे हुए थे। एक ताबूत सुलेमानी का और दूसरा ताबूत उनके करीबी सहयोगी ब्रिगेडियर जनरल हुसैन पुरजाफरी का है। बता दें कि इराक की राजधानी बगदाद के अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर शुक्रवार को अमेरिकी हमले में ईरान के शीर्ष कमांडर कासिम सुलेमानी की मौत हो गई थी। इसके बाद ईरान ने इस्माईल कानी को कुद्स बल का नया कमांडर नियुक्त किया था।