1. हिन्दी समाचार
  2. सोनौली बार्डर पर फर्जी वीजा के साथ ईरानी नागरिक गिरफ्तार

सोनौली बार्डर पर फर्जी वीजा के साथ ईरानी नागरिक गिरफ्तार

Iranian Citizen Arrested With Fake Visa On Sonoli Border

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

महराजगंज :सोनौली सीमा पर एसएसबी व इमीग्रेशन की टीम ने एक संदिग्ध इरानी नागरिक सेफर कियानी को हिरासत में लेकर सोनौली पुलिस को सुपुर्द कर दिया। जांच में उसके पास फर्जी वीजा मिला था। एसएसबी व इमीग्रेशन की टीम सोनौली बार्डर पर जांच-पड़ताल कर रही थी। उसी दौरान नेपाल की तरफ की एक संदिग्ध विदेशी आता हुआ दिखाई किया। टीम उसे रोक पूछताछ करने लगी।

पढ़ें :- रेलयात्रियों को अब नहीं उठाना पड़ेगा सामान, रेलवे घर से स्टेशन और स्टेशन से घर तक पहुंचाएगा लगेज

संदिग्ध विदेशी पहले खुद को भारतीय नागरिक बताता रहा। जब उसके पास से वीजा मिला तो कड़ाई से पूछताछ में उसने सब सच उगल दिया। बताया कि वह इरान का रहने वाला है। उसका नाम सेफर कियानी है। उसका पासपोर्ट नंबर ओल्ड c5511083 है। वह अवैध रूप से भारत में रह रहा था। भारत में रहकर अपने नाम से बाइक खरीदी, आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड बनवाया। कई स्कूलों की मार्कशीट है और बैंकों में खाते भी है।

आरोपी बंगलुरू में एक अमेरिकन कंपनी में काम किया है। कई कंपनियों के लिए माडलिंग भी की। बीते 7 मई-19 को अवैध रूप से नेपाल गया। जहां 11 जुलाई को पोखरा की लड़की से शादी की। इस युवती से उसे बंगलुरू में प्यार हुआ था, जहां युवती फैशन डिजाइन का कोर्स कर रही थी।

सोनौली कोतवाली इंस्पेक्टर विजय राज सिंह ने बताया की इमीग्रेशन अधिकारियों की तहरीर पर आरोपी पर 14 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उसे जेल भेजने की तैयारी की जा रही है।

पढ़ें :- सोनौली बार्डर पर धूमधाम से मनाया गया गणतंत्र दिवस 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...