1. हिन्दी समाचार
  2. ईरानी मीडिया का दावा: जनरल सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए 80 अमेरिकी सैनिक मारे

ईरानी मीडिया का दावा: जनरल सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए 80 अमेरिकी सैनिक मारे

Iranian Media Claims 80 Us Soldiers Killed To Avenge General Suleimanis Death

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ईरान के जनरल कासिम सुलेमानी की अमेरिकी हवाई हमले मे मौत के बाद दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। सुलेमानी की मौत के बाद तनाव के बीच ईरान ने ईराक में स्थित अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों पर हवाई हमला कर 80 अमेरिकी सैनिकों को मार गिराया है। इस बीच ईरान ने इराक स्थित अमेरिका के दो सैन्य ठिकानों पर मिसाइलें दागीं, जिसमें करीब 80 अमेरिकी सैनिक की मौत हो गई है।

पढ़ें :- नेपाल में राजशाही लागू करने की उठी मांग, सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारी

ईरानी मीडिया ने दावा किया है कि ईरान के मिसाइल हमले में इराक में अमेरिका के 80 सैनिक मारे गए हैं। दरअसल, बुधवार की सुबह, ईरान ने इराक स्थि ऐसे कम से कम दो सैन्य अड्डों पर एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइल दागी जहां अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी बल ठहरे हुए हैं।

बीते दिनों बगदाद में अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के सैन्य कमांडर कासिम सुलेमानी के मारे जाने के बाद यह कार्रवाई की गई है। कासिम सुलेमानी पर हमले का आदेश शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने दिया था।धिकारियों ने बताया कि राष्ट्रपति ट्रम्प को इस संबंध में जानकारी दे दी गई है और वह स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

पेंटागन के प्रवक्ता जोनाथन हॉफमैन ने ईरान के मिसाइल हमले की पुष्टि करते हुए कहा, ‘हम युद्ध में हुए प्रारंभिक नुकसान का आकलन कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि स्थानीय समयानुसार, सात जनवरी को शाम साढ़े पांच बजे ‘ईरान ने इराक में अमेरिकी सेना और उसके सहयोगी बलों पर एक दर्जन से अधिक बैलिस्टिक मिसाइल दागी, जिसमें करीब 80 अमेरिकी सैनिक मारे गए हैं।

पढ़ें :- महराजगंज:ट्रक चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...