1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Iraq : बगदाद एयरपोर्ट कंपाउंड पर हुआ रॉकेट हमला, बनाया गया अमेरिकी एयरबेस को निशाना

Iraq : बगदाद एयरपोर्ट कंपाउंड पर हुआ रॉकेट हमला, बनाया गया अमेरिकी एयरबेस को निशाना

इराक की राजधानी बगदाद के हवाई अड्डे पर शुक्रवार को छह रॉकेट दागे गए। हवाई हमले में नुकसान हुआ लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। खबरों के अनुसार,रॉकेट बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे या पार्किंग क्षेत्र से टकराए। "एक नागरिक विमान क्षतिग्रस्त हो या है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Iraq : इराक की राजधानी बगदाद के हवाई अड्डे पर शुक्रवार को छह रॉकेट दागे गए। हवाई हमले में नुकसान हुआ लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ। खबरों के अनुसार,रॉकेट बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के रनवे या पार्किंग क्षेत्र से टकराए। “एक नागरिक विमान क्षतिग्रस्त हो या है।
इराक की राजधानी बगदाद  में स्थित बगदाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट  कॉम्प्लेक्स में और उससे सटे अमेरिकी एयरबेस  पर तीन रॉकेट आकर गिरे। इस रॉकेट हमले  की वजह से पास में मौजूद एक खड़ा विमान क्षतिग्रस्त हो गया। इस विमान का इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था।

पढ़ें :- इराक (Iraq) : सलाहद्दीन प्रांत में जनाजे पर आतंकियों ने अंधाधुंध बरसाईं गोलियां, भीड पर किया कायराना हमला

सूत्रों ने बताया कि क्षतिग्रस्त विमान इराकी एयरवेज (Iraqi Airways) का था, जिसका इस्तेमाल नहीं किया जा रहा था. अमेरिकी एयरबेस को कैंप विक्ट्री (Camp Victory) के नाम से जाना जाता है और ये बेस बगदाद के सिविलियन एयरपोर्ट (Baghdad Airport) की परिधि के आसपास स्थित है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...