1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इराक (Iraq) : सलाहद्दीन प्रांत में जनाजे पर आतंकियों ने अंधाधुंध बरसाईं गोलियां, भीड पर किया कायराना हमला

इराक (Iraq) : सलाहद्दीन प्रांत में जनाजे पर आतंकियों ने अंधाधुंध बरसाईं गोलियां, भीड पर किया कायराना हमला

इराक के सलाहद्दीन प्रांत (Salahuddin province) में मानवता को शर्मशार करने वाली दर्दनाक घटना सामने आयी है। आतंकवादियों (Terrorists) ने जनाजे (funeral) की भीड पर कायराना हमला (cowardly attack) कर दिया।

By अनूप कुमार 
Updated Date

बगदाद: इराक के सलाहद्दीन प्रांत (Salahuddin province) में मानवता को शर्मशार करने वाली दर्दनाक घटना सामने आयी है। आतंकवादियों (Terrorists) ने जनाजे (funeral) की भीड पर कायराना हमला (cowardly attack) कर दिया। जिसमें कई लोगों की मौत हो गई। खबरों के अनुसार,ये आतंकवादी हमला इराक के सलाहद्दीन प्रांत  में उस समय हुआ जब एक जनाजे  में शामिल होने के लिए लोग इकठा हुए थे। एक इराकी सुरक्षा अधिकारी ने कहा कि आतंकी हमले में आठ लोग मारे गए हैं। मृतकों में पुलिस और नागरिक शामिल हैं। अधिकारी ने बताया कि सशस्त्र आतंकवादियों (armed terrorists)  ने भीड़ पर गोलियां चलाईं।

पढ़ें :- 'Siddhartha-Siddharth' पुकारते श्मशान की तरफ भागीं Shehnaaz Gill- देखें Viral Video
Jai Ho India App Panchang

2017 में अमेरिकी नेतृत्व वाले गठबंधन की सहायता से इराकी सुरक्षा बलों ने इस्लामिक स्टेट को हरा दिया। इराक आईएस की गतिविधि का हॉटस्पॉट रहा है। इराकी सेना नियमित रूप से आईएस विरोधी अभियान चलाती है। माना जाता है कि यहां पर इस्लामिक स्टेट अभी भी सक्रिय है और उसने इलाके पर कब्जा जमाया हुआ है।

इससे पहले, इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-कादिमी (Iraq Prime Minister Mustafa al-Kadhimi) ने कहा कि उनके देश को आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट से लड़ने के लिए अब अमेरिकी सेना की आवश्यकता नहीं है। अल-कादिमी ने कहा कि इराक को फिर भी अमेरिका की प्रशिक्षण और सैन्य खुफिया सेवाओं की आवश्यकता पड़ेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...