आईआरसीटीसी देगा नई सुविधा, पैसा नहीं होने पर भी मिल सकेगा रेल टिकट

आईआरसीटीसी, indian railways, IRCTC, नई दिल्ली, भारतीय रेलवे, टिकट अभी लो पैसे बाद में चुकाओ

Irctc Dega Nai Suvidha Paisa Nahin Hone Par Bhi Mil Sakega Rail Ticket

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। गुरुवार को आईआरसीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि अब आप किसी भी एक्स्प्रेस ट्रेन का टिकट पहले लेकर बाद में टिकट का भुगतान कर सकते हैं।




आपको बता दें कि आइआरसीटीसी जो नई सुविधा शुरू कर रहा है वो है टिकट अभी लो, पैसे बाद में चुकाओ। इसमें यात्रा की तारीख से 5 दिन पहले टिकट लिया जा सकेगा। इस पर 3.5% सर्विस चार्ज भी लगेगा। इसमें आप टिकट लेने के 14 दिन बाद तक भुगतान कर सकेंगे। ध्यान में रखने वाली बात यह है कि यह ऑप्शन सिर्फ ई-टिकट लेने वालों के लिए होगा।




आईआरसीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि जो लोग इस सेवा का लाभ उठाना चाहते हैं उन्हें अपना नाम, ईमेल आईडी, मोबाइल नंबर, पैन कार्ड या आधार की जानकारी देनी होंगी। जब एक बार कस्टमर को इस फीचर को इस्तेमाल करने के लिए मंजूरी मिल जाएगी तो उनके मूबाइल नंबर पर ओटीपी (वन टाइम पासवर्ड) भेजा जाएगा। इसके बाद यात्री इस सेवा का लाभ उठा सकेगा।

नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने यात्रियों की सहूलियत के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। गुरुवार को आईआरसीटीसी के एक अधिकारी ने बताया कि अब आप किसी भी एक्स्प्रेस ट्रेन का टिकट पहले लेकर बाद में टिकट का भुगतान कर सकते हैं। आपको बता दें कि आइआरसीटीसी जो नई सुविधा शुरू कर रहा है वो है टिकट अभी लो, पैसे बाद में चुकाओ। इसमें यात्रा की तारीख से 5 दिन पहले टिकट लिया जा सकेगा। इस पर 3.5% सर्विस चार्ज…