1. हिन्दी समाचार
  2. श्रद्धालुओं को श्रीलंका की रामायण यात्रा कराएगा IRCTC, पैकेज में शामिल ये सुविधाएं

श्रद्धालुओं को श्रीलंका की रामायण यात्रा कराएगा IRCTC, पैकेज में शामिल ये सुविधाएं

By बलराम सिंह 
Updated Date

Irctc Will Provide Pilgrims To Sri Lankas Ramayana Trip These Features Included In The Package

लखनऊ। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आइआरसीटीसी) अगले माह से श्रद्धालुओं को श्रीलंका की रामायण यात्रा पर ले जाएगा। भगवान श्रीराम और माता सीता से जुड़े धार्मिक स्थलों की सैर कराने वाली यह यात्रा सात दिन और छह रात की होगी। यह यात्रा 11 नवंबर, 12 व 16 दिसंबर को शुरू की जाएगी।

पढ़ें :- PM मोदी ने कोरोना संक्रमण स्थिति का लिया जायजा, कहा- लॉकडाउन में भी टीकाकरण में न आए कमी

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने बताया कि पैकेज के तहत हवाई यात्रा नई दिल्ली से कोलंबो और कोलंबो से वापस नई दिल्ली तक होगी। इसके अतिरिक्त पैकेज में तीन सितारा होटलों में ठहरने, भारतीय व्यंजनों वाला ब्रेकफास्ट, लंच व डिनर शामिल है। इस पैकेज में दो व्यक्तियों की यात्रा में प्रति व्यक्ति 53, 850 रुपये, तीन लोगों के पैकेज में प्रति व्यक्ति 52,700 और अकेले ठहरने पर प्रति व्यक्ति 66,100 रुपये देने होंगे।

इस पैकेज के तहत कोलंबो में मुनेश्वरम मंदिर, मनावरी राम मंदिर, पिन्नवाला शो, पंचभुज अंजनेयर हनुमान मंदिर, केलनियां विभीषण मंदिर, कैंडी में स्पाइस गार्डेन, रम्बोडा वॉटर फाल, हनुमान मंदिर, टी गार्डेन, त्रिकोमाली में कोनेश्वर मंदिर, दम्बूला में सिगिरिया रॉक मॉन्यूमेंट, न्यू आरा एलिया में गायत्री पदम, सीता अम्मा मंदिर, अशोक वाटिका, दिवरूम्पोला मंदिर के साथ स्थानीय भ्रमण भी कराया जाएगा। इस पैकेज की बुकिंग गोमतीनगर में पर्यटन भवन स्थित आइआरसीटीसी मुख्यालय से की जा सकती है। इसके अलावा आइआरसीटीसी के हेल्पलाइन नंबर 9794863619/29/31 पर भी संपर्क किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X