HBE Ads
  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. क्या बिहार पुलिस भर्ती का पेपर आउट हो गया है? विपक्ष ने सरकार से पूछा ये नालंदा मॉडल कब तक चलेगा

क्या बिहार पुलिस भर्ती का पेपर आउट हो गया है? विपक्ष ने सरकार से पूछा ये नालंदा मॉडल कब तक चलेगा

बिहार राज्य में राज्य पुलिस भर्ती का पेपर चल रहा है। पहली पारी का पेपर हो गया है और दूसरी पारी का चल रहा है। बिहार में केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से आयोजित बिहार पुलिस सिपाही भर्ती CSBC Bihar Police Constable 2021 का पेपर आज हो रहा है। बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने एक ट्वीट करके ये दावा किया है कि पेपर पहले ही आउट किया जा चुका है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

पटना। बिहार राज्य में राज्य पुलिस भर्ती का पेपर चल रहा है। पहली पारी का पेपर हो गया है और दूसरी पारी का चल रहा है। बिहार में केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से आयोजित बिहार पुलिस सिपाही भर्ती CSBC Bihar Police Constable 2021 का पेपर आज हो रहा है। बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल ने एक ट्वीट करके ये दावा किया है कि पेपर पहले ही आउट किया जा चुका है। सरकार जवाब दे कि क्या ये सही बात है?

पढ़ें :- IND vs ZIM: भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से हराया, जायसवाल-गिल ने जड़े अर्धशतक

कब तक बिहार के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जाता रहेगा। कब तक यहां की प्रतिभायें यूं ही नष्ट होती रहेंगी। सरकार ये बताये की कब तक राज्य में नालंदा मॉडल लागू रहेगा। वहीं अगले ही ट्वीट में आरजेडी ने लिखा कि- सरकार बताए, अगर यह सच है तो ऐसा क्यों और किसके इशारे पर हो रहा है? इसका दोषी कौन? क्या सरकार एक परीक्षा पारदर्शी तरीक़े से नहीं करा सकती? हर परीक्षा का पेपर लीक क्यों होता है?

पढ़ें :- Moradabad News: मुरादाबाद में महिला की गला रेतकर हत्या, पति पर लगा अरोप

इससे पहले वैशाली जिले के हाजीपुर में सिपाही बहाली परीक्षा के दौरान परीक्षा केंद्र में नहीं घुसने देने से नाराज परीक्षार्थियों ने जमकर हंगामा किया था। इस हंगामे के दौरान अभ्यर्थियों ने गेट तोड़ने की भी कोशिश की। अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि समय से पहले ही गेट बंद कर दिया गया था। आज से बिहार पुलिस में सिपाही बनने के लिए लिखित परीक्षा शुरू हुई है। केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) की ओर से 14 और 21 मार्च को लिखित परीक्षा दो पालियों में होने वाली है।

8400 पदों के लिए करीब 11 लाख अभ्यर्थियों के शामिल हो रहे हैं। पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू हुई वहीं दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से 4 बजे तक होने वाली है।

पढ़ें :- सात राज्यों में हुए उपचुनाव के नतीजों ने स्पष्ट कर दिया है कि भाजपा का बुना गया ‘भय और भ्रम’ का जाल टूट चुका है: राहुल गांधी

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...