1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. IS: इस्लामिक स्टेट ने तालिबानियों को बताया नकली जेहादी, कहा वहां कोई जीत हासिल नहीं हुई

IS: इस्लामिक स्टेट ने तालिबानियों को बताया नकली जेहादी, कहा वहां कोई जीत हासिल नहीं हुई

तबलियों के अफगानिस्तान और कबूल के कब्जे (Afghanistan and the occupation of Kabul) के बाद हर तरफ बस इस बारे में हर तरफ लोग सवाल उठा रहें हैं।

By आराधना शर्मा 
Updated Date

अफगानिस्तान: तबलियों के अफगानिस्तान और कबूल के कब्जे (Afghanistan and the occupation of Kabul) के बाद हर तरफ बस इस बारे में हर तरफ लोग सवाल उठा रहें हैं। वहीं दूसरी तरफ कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (Islamic State) ने तालिबानियों ने सवाल उठाए है। सवाल उठाते हुए (IS) ने तालिबानियों को नकली जेहादी बताया है। इतना ही नहीं नकली जेहादी बताते हुए दावा किया है कि वहां कोई जीत हासिल नहीं हुई है। अमेरिका ने अफगानिस्तान की कमान उन्हें सौंप दी है।

पढ़ें :- America's Airstrike: काबुल एयरपोर्ट पर धमाका करने वाले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के बुरे दिन शुरू

आपको बता दें, इस संगठन ने दावा तालिबान को नकली जेहादी बताते हुए दावा किया कि वहां कोई जीत हासिल नहीं हुई है। अमेरिका ने अफगानिस्तान की कमान उन्हें सौंप दी है। IS ने अपने साप्ताहिक अख़बार अल-नबा ने अपने संपादकीय में कहा कि ये अमन के लिए जीत है, इस्लाम के लिए नहीं। ये सौदेबाज़ी की जीत है न कि जिहाद की।

आईएस ने नए तालिबान को इस्लाम का नक़ाब पहने एक ऐसा बहुरूपिया करार दिया जिसका इस्तेमाल अमेरिका मुसलमानों (America Muslims) को बरगलाने और क्षेत्र से इस्लामिक स्टेट (Islamic State) की उपस्थिति खत्म करने के लिए कर रहा है। उल्लेखनीय है कि तालिबान और इस्लामिक स्टेट (Islamic State) के बीच लंबे समय से तकरार चल रही है। आईएस समर्थक ये आरोप लगाते रहे हैं कि तालिबान अमेरिका के गंदे कामों को अंजाम दे रहा है। आईएस ने दावा किया कि वे जिहाद के नए चरण की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि उन्होंने ये स्पष्ट नहीं किया है कि उनका अगला टारगेट क्या है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...