इस मोबाइल कंपनी ने लॉंच किया शानदार स्मार्टफोन, जाने खासियत

नई दिल्ली। भारत में टेक्नो मोबाइल ब्रांड के पांच स्मार्टफोन लॉन्च किए गए। टेक्नो आई3, आई3 प्रो, आई5, आई5 प्रो और आई7 को पेश किया गया है। टेक्नो आई7 भारत में मई महीने की शुरुआत से उपलब्ध होगा, कंपनी द्वारा पेश किए गए सभी स्मार्टफोन शैंपेन गोल्ड, स्काइ ब्लैक और स्पेस ग्रे कलर वेरिएंट में मिलेंगे।




टेक्नो मोबाइल ने जानकारी दी है कि कंपनी के पांचों स्मार्टफोन को भारत में बनाया गया है। इस वजह से फोन के नाम में आई प्रिफिक्स का इस्तेमाल हुआ है। कंपनी ने प्रिफिक्स इंजन तकनीक के बारे में भी बताया है जो रात में ली गई तस्वीरों और वीडियो की क्वालिटी को बेहतर बनाएगी। टेक्नो आई7 जैसे मॉडल में क्वाड-एलईडी फ्लैश मॉड्यूल भी दिया गया है। कंपनी ने एक और फ़ीचर के बारे में जोर-शोर से बताया है जिसका नाम है एंटी ऑयल फिंगरप्रिंट सेंसर। इस तकनीक के कारण यूज़र को बिना चिंता किए फोन को कभी भी अनलॉक कर सकते हैं। सेंसर पर कोई असर नहीं पड़ने वाला।
इसके अलावा कंपनी ने अपने हाइओएस कस्टम एंड्रॉयड रॉम के बारे में भी बताया जो एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर आधारित है। इसमें आपको स्मार्ट स्पिल्ट स्क्रीन फ़ीचर भी मिलेगा।




अब बात करते हैं स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन की। टेक्नो आई7 की सबसे अहम खासियत 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। कंपनी इसकी मार्केटिंग नाइट सेल्फी कैमरा के तौर पर कर रही है। फ्रंट कैमरा स्क्रीन फ्लैश के साथ एलईडी फ्लैश से भी लैस है। टेक्नो आई7 में रियर हिस्से पर क्वाड-एलईडी फ्लैश के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा मौज़ूद है।




टेक्नो आई7 मेटालिक बिल्ड के साथ आता है। वहीं, फ्रंट पैनल पर होम बटन ही फिंगरप्रिंट सेंसर भी है। इसमें 5.5 इंच का फुल-एचडी आईपीएस डिस्प्ले है। डुअल-सिम स्मार्टफोन कंपनी के अपने हाइओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलेगा जो एंड्रॉयड 7.0 नूगा पर आधारित है। इसमें 1.5 गीगाहर्ट्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 4 जीबी रैम दिए गए हैं। टेक्नो आई7 की इनबिल्ट स्टोरेज 32 जीबी है और आप माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल कर सकेंगे।