इस नवजात बच्ची से परेशान है डॉक्टर, 8 माह की उम्र में वजन 20 किलो

Is Nawjaat Bachchi Ke Wajan Se Hairaan Hai Docter Aath Ki Umra Mei Wajahn 20 Kg

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में पैदा हुई आठ माह की जिस बच्ची का जिक्र हम कर रहे है उसकी कहानी सुन कर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। वैसे तो आपने दुनिया में तरह तरह के बीमारियाँ देखी होंगी लेकिन इस बच्ची की कहानी जरा हट के है। अमृतसर के एक सामान्य परिवार में पैदा हुई इस बच्ची के लिए इसका बढ़ता हुआ वजन चिंता का विषय है। आठ माह की ‘चाहत’ नामक बच्ची की दुसवारी यह है कि महज इस उम्र में इसका वजन 20 किलो हो गया है और वक़्त से पहले वजन तेजी से बढ़ता ही जा रहा है। यह पूरा मामला डॉक्टर्स के लिए भी आश्चर्य का विषय बना हुआ है।




गंभीर स्वास्थ्य समस्या से गुजर रही है चाहत
जानकारी मुताबिक पंजाब की 8 महीने की बच्ची चाहत गंभीर स्वास्थ्य समस्या से गुजर रही है। इस वजह से चाहत को आम बच्चों से ज्यादा भूख लगती है। चाहत के माता-पिता को इस उम्र के अन्य बच्चों की तुलना में उसे चार गुना ज्यादा आहार देना पड़ता है। अगर उसे खाना नहीं दिया जाता तो वह रोने लगती है। महज इस उम्र में उसका वजन 20 किलोग्राम है। इस बच्ची का नाम चाहत है। बच्ची अपने वजन के कारण न ठीक से सो पाती है और न सांस ले पाती है।




डॉक्टर भी हुए हैरान
हैरानी वाली बात यह है कि डॉक्टर भी चाहत को ज्यादा भूख लगने की वजह का पता नहीं लगा पा रहे हैं। ज्यादा खाना खाने से बच्ची का वजह लगातार बढता जा रहा है। इस समस्या के कारण बच्ची की त्वचा भी बेहद सख्त हो गई है जिस कारण डॉक्टर उसका ब्लड सैंपल नहीं ले पा रहे हैं।

अमृतसर। पंजाब के अमृतसर में पैदा हुई आठ माह की जिस बच्ची का जिक्र हम कर रहे है उसकी कहानी सुन कर आपके भी रोंगटे खड़े हो जाएंगे। वैसे तो आपने दुनिया में तरह तरह के बीमारियाँ देखी होंगी लेकिन इस बच्ची की कहानी जरा हट के है। अमृतसर के एक सामान्य परिवार में पैदा हुई इस बच्ची के लिए इसका बढ़ता हुआ वजन चिंता का विषय है। आठ माह की 'चाहत' नामक बच्ची की दुसवारी यह है कि महज…