1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. क्या आपका जन्मांक 8 है: जानें अंक 8 के लिए कैसा रहेगा 2022

क्या आपका जन्मांक 8 है: जानें अंक 8 के लिए कैसा रहेगा 2022

अंक ज्योतिष के अनुसार 8, 17 या 26 तारीख को जन्म लेने वालों के लिए एक विस्तृत भविष्यवाणी यहां दी गई है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

यदि किसी व्यक्ति का जन्म 8, 17 या 26 तारीख को होता है तो उसका शुभ अंक 8 होता है। इस अंक का स्वामी शनि देव है। ज्योतिष और अंकशास्त्र में शनि को कर्म राशि कहा गया है। इसलिए जिन लोगों की जन्म संख्या 8 होती है, वे बहुत ही कर्म प्रधान होते हैं।

पढ़ें :- Numerology 2022 अंक 9 : ये लोग साल 2022 में खूब मनाएंगे जश्न, होगी खुशियों की बरसात

ऐसे लोगों के जीवन में सबसे महत्वपूर्ण चीज उनका काम होता है। जब हम वर्ष 2022 की बात करते हैं तो जन्मांक 8 के जातकों के लिए शनि के रंगों यानी काले या नीले रंग को अपने जीवन में शामिल करना बहुत जरूरी है। आपको इस साल इन रंगों को अधिक बार पहनना चाहिए। हालाँकि, अपने कार्यस्थल में इन दोनों रंगों से बचें क्योंकि यह आपके काम की गति को धीमा कर देगा।

जो लोग सिंगल हैं उन्हें इस साल कुछ भी दिमाग में नहीं रखना चाहिए। अगर आप किसी से प्यार करते हैं तो आपको अपनी भावनाओं को उस व्यक्ति के साथ जरूर शेयर करना चाहिए। अगर आप अपने पार्टनर को प्रपोज करना चाहते हैं तो देर न करें क्योंकि इससे बात और बिगड़ सकती है।

वहीं जिन लोगों की शादी हो चुकी है उन्हें अपने दांपत्य जीवन को सुखमय बनाने के लिए पूर्व दिशा में अपने साथी के साथ तस्वीरें लगानी चाहिए। आप इस दिशा में मुस्कुराते हुए चेहरों की तस्वीरें भी लगा सकते हैं। शादीशुदा लोगों के लिए यह साल काफी अच्छा रहने वाला है।

पेशा

पढ़ें :- Astrology: अंक शास्‍त्र के अनुसार यहां जाने कैसा रहेगा आपके लिए नया साल, इनकी किस्मत होगी बुलंद

अगर आपकी प्रोफेशनल लाइफ की बात करें तो आपको बता दें कि आपको कार्यस्थल पर अपने किसी सहकर्मी या बॉस को बदनाम करने की जरूरत नहीं है। अगर आप किसी के बारे में बुरा महसूस कर रहे हैं, तो आपको उस व्यक्ति से सीधे बात करनी होगी और उस बात को किसी और के साथ साझा नहीं करना चाहिए। ऐसा करना आपके लिए गलत साबित हो सकता है।

इसके साथ ही आपको अपने कार्यक्षेत्र में सभी को साथ लेकर चलना चाहिए। इस साल आपके कार्यक्षेत्र के सभी लोग आपके काम आ सकते हैं। जिन लोगों को कभी भी महत्वपूर्ण नहीं माना गया वे लोग इस साल काफी मददगार साबित हो सकते हैं।

आर्थिक स्थिति

आर्थिक दृष्टिकोण से वर्ष 2022 जन्म अंक 8 वाले लोगों के लिए मिले-जुले परिणाम लेकर आएगा। इस साल आपको शुरुआत में धन की प्राप्ति होगी। लंबे समय से अटका हुआ पैसा आपको मिल सकता है।

इस साल आपको करियर में आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे। यदि आप अपनी नौकरी बदलना चाह रहे हैं या अपने व्यवसाय में बदलाव करना चाहते हैं, तो आपको अगस्त और सितंबर के महीनों में ऐसा करना चाहिए।

पढ़ें :- Numerology Prediction: नवरात्रि का पहला दिन इन तारीखों में जन्मे लोगों के लिए रहेगा खुशनुमा, अपने बारे में जानें

इस वर्ष किसी भी प्रकार का लेन-देन जुलाई माह में आवश्यक कागजी कार्रवाई करने के बाद ही करें। अगर आप इस साल जमीन खरीदने की सोच रहे हैं तो पहले अच्छी तरह से रिसर्च कर लें और उसके बाद ही आगे बढ़ें।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...