1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. ईशा महा शिवरात्रि 2022: देखें ईशा फाउंडेशन का 12 घंटे का शिवरात्रि समारोह isha.sadhguru.org पर

ईशा महा शिवरात्रि 2022: देखें ईशा फाउंडेशन का 12 घंटे का शिवरात्रि समारोह isha.sadhguru.org पर

ईशा महा शिवरात्रि 2022: पापोन, मास्टर सलीम, हंसराज रघुवंशी, मंगली और सीन रोल्डन इवेंट में परफॉर्म करेंगे। ईशा फाउंडेशन के अपने देसी बैंड साउंड्स ऑफ ईशा के संगीतमय प्रदर्शन का भी मंचन किया जाएगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

भारतीय गुरु जगदीश जग्गी वासुदेव या सद्गुरु के नाम से लोकप्रिय प्रसिद्ध ईशा फाउंडेशन में महा शिवरात्रि मनाने की तैयारी जोरों पर है। महा शिवरात्रि 1 मार्च 2022 को पूरे भारत में मनाई जाएगी। ईशा फाउंडेशन भगवान शिव की सबसे बड़ी रात महा शिवरात्रि को भव्य तरीके से मनाने के लिए जाना जाता है। महाशिवरात्रि मनाने के लिए हर साल आध्यात्मिक संगठन शानदार व्यवस्था करता है और आयोजन करता है। इस साल, ईशा फाउंडेशन ने सभी COVID सावधानियों और प्रोटोकॉल के साथ महा शिवरात्रि समारोह 2022 की योजना बनाई है। कार्यक्रम में प्रवेश सीमित है और केवल पंजीकरण के माध्यम से। यहां वह सब है जो आपको जानना आवश्यक है

पढ़ें :- महा शिवरात्रि 2022: देखिए भारत में महा शिवरात्रि मनाने के लिए 5 सर्वश्रेष्ठ स्थान

महाशिवरात्रि 2022 और यक्ष - ईशा योग केंद्र में महाशिवरात्रि महोत्सव

ईशा फाउंडेशन महा शिवरात्रि का लाइव कार्यक्रम कैसे देखें

ईशा फाउंडेशन का महा शिवरात्रि लाइव कार्यक्रम जिसे इन द ग्रेस ऑफ योगा कहा जाता है, एक विशेष कार्यक्रम है जिसे 5 समय क्षेत्रों में 9 भाषाओं में ऑनलाइन प्रसारित किया जाएगा। कार्यक्रम का सीधा प्रसारण इसकी आधिकारिक वेबसाइट isha.sadhguru.org/mahashivratri/live-webstream/ पर भी किया जाएगा।

घटना के लिए पंजीकरण कैसे करें

पढ़ें :- महा शिवरात्रि 2022: रुद्राभिषेक क्या है? यहां जानिए इसकी पूजा विधि और पूजा सामग्री

समारोह में शामिल होने के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। आप वेबसाइट पर लॉग इन करके और व्हाट्सएप के माध्यम से एक संदेश द्वारा भी सीट ऑनलाइन बुक करते हैं। आप वेबसाइट पर उपलब्ध फाउंडेशन के हेल्पलाइन नंबर पर भी कॉल कर सकते हैं। बुकिंग करने के लिए 0422-2515470/71 पर कॉल करें या ishastay@ishafoundation.org पर ईमेल करें।

आवश्यक दस्तावेज़

ईशा योग केंद्र में व्यक्तिगत रूप से उत्सव में शामिल होने के लिए आपको महा शिवरात्रि के लिए पंजीकरण के लिए उपयोग की जाने वाली सरकार द्वारा जारी वैध फोटो पहचान और ईमेल के माध्यम से भेजे गए ई-पास के प्रिंटआउट की आवश्यकता होगी। केंद्र में आवास केवल पूर्व बुकिंग द्वारा उपलब्ध हैं।

महा शिवरात्रि उत्सव का समय

पूर्व-पंजीकरण कराने वालों के लिए चेक-इन काउंटर कार्यक्रम के दिन सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक खुले रहेंगे। प्रतिभागियों को सुरक्षा कारणों से 2 मार्च को सुबह 6 बजे तक केंद्र में रहने का अनुरोध किया गया है।

पढ़ें :- महा शिवरात्रि 2022: जानिए महा शिवरात्रि का समय, शुभ मुहूर्त और शुभ दिन का महत्व

प्रसिद्ध कलाकारों द्वारा प्रदर्शन

इवेंट में पापोन, मास्टर सलीम, हंसराज रघुवंशी, मंगली और सीन रोल्डन परफॉर्म करेंगे। ईशा फाउंडेशन के अपने घरेलू बैंड – साउंड्स ऑफ ईशा द्वारा एक संगीत प्रदर्शन और ईशा संस्कृति द्वारा नृत्य प्रदर्शन का भी मंचन किया जाएगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...