1. हिन्दी समाचार
  2. इशरत जहां की मां ने CBI से कहा -अब नहीं लड़ सकती केस, बेबस और असहाय हो गई हूं

इशरत जहां की मां ने CBI से कहा -अब नहीं लड़ सकती केस, बेबस और असहाय हो गई हूं

By रवि तिवारी 
Updated Date

Ishrat Jahans Mother Told Cbi Cant Fight The Case Now I Have Become Helpless And Helpless

नई दिल्ली। गुजरात पुलिस के कथित फर्जी मुठभेड़ में मारी गई इशरत जहां की मां शमीमा कौसर ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) को एक चिट्ठी लिखी है। चिट्ठी में उन्होंने कहा है कि वे फेक एनकाउंटर केस अब नहीं लड़ेंगी। उन्होंने लिखा है, ‘लंबी लड़ाई के बाद मैं आशाहीन और बेबस महसूस कर रही हूं।’ शमीमा कौसर ने सीबीआई से कहा है कि उनकी यह चिट्ठी अहमदाबाद कोर्ट में रेकॉर्ड के तौर पर पेश की जाए।  

पढ़ें :- प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर बड़ा आरोप, बोलीं- लखनऊ सहित कई शहरों में छिपाए जा रहे हैं मौत के आंकड़े

बता दें कि विशेष सीबीआई अदालत के न्यायाधीश आरके चूड़ावाला चार आरोपी पुलिसकर्मियों द्वारा दायर किए गए डिस्चार्ज आवेदनों की सुनवाई कर रहे हैं। इनमें इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस जीएल सिंघल, पूर्व डीएसपी तरुन बरोत, पूर्व डिप्टी एसपी जेजी परमाप और असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर अंजू चौधरी हैं।

कौसर ने कहा है कि वे कोर्ट की कार्यवाही से दूरी बना रही हैं और सीबीआई से आरोपियों की दोषसिद्धि तय करने का आग्रह करती हैं। उन्होंने चिट्ठी में लिखा, ‘न्याय की इतनी लंबी लड़ाई के बाद मैं आशाहीन और बेबस महसूस करती हूं। 15 साल से अधिक साल बीत गए लेकिन पुलिस अधिकारियों समेत सभी आरोपी जमानत पर हैं। मेरी बेटी की हत्या के मुकदमे का सामना करने के बावजूद कुछ को तो गुजरात सरकार ने बहाल कर दिया।’

बता दें कि मुंबई के पास मुंबरा टाउनशिप की रहने वाली 19 साल की इशरत जहां, जावेद शेख उर्फ प्रणेश पिल्ले, अमजद अली अकबर अली राणा और जीशान जौहर को गुजरात पुलिस ने अहमदाबाद के बाद 15 जून 2004 को एक कथित मुठभेड़ में मार दिया था। पुलिस ने दावा किया था कि इन चारों का संबंध लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों से था।

अगस्त 2013 में सीबीआई ने सात लोगों के खिलाफ चार्जशीट फाइल की थी, और चार अन्य व्यक्तियों के खिलाफ फरवरी 2014 में एक पूरक चार्जशीट फाइल की थी।
 

पढ़ें :- नदी में तैरते शव मामले में राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग सख्त, केंद्र, बिहार और यूपी को भेजा नोटिस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X