1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. ब्रिटेन में दुर्गा भवन मंदिर के बाहर हिंसक प्रदर्शन में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ, साध्वी ऋतंभरा की यात्रा का विरोध

ब्रिटेन में दुर्गा भवन मंदिर के बाहर हिंसक प्रदर्शन में पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का हाथ, साध्वी ऋतंभरा की यात्रा का विरोध

ब्रिटेन (Britain) के स्मेथविक में दुर्गा भवन मंदिर (Durga Bhawan Temple) के बाहर बीते मंगलवार शाम को भीड़ ने हिंसक प्रदर्शन किया। जिसके कारण हाल ही में लीसेस्टर जैसी हिंसा की आशंका फिर पैदा हो गई है। सूत्रों ने बताया कि यह काम पाकिस्तानी हिंदू विरोधी (Pakistani anti Hindu) समूहों का था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। ब्रिटेन (Britain) के स्मेथविक में दुर्गा भवन मंदिर (Durga Bhawan Temple) के बाहर बीते मंगलवार शाम को भीड़ ने हिंसक प्रदर्शन किया। जिसके कारण हाल ही में लीसेस्टर जैसी हिंसा की आशंका फिर पैदा हो गई है। सूत्रों ने बताया कि यह काम पाकिस्तानी हिंदू विरोधी (Pakistani anti Hindu) समूहों का था। जिन्हें पाकिस्तान की प्रमुख खुफिया एजेंसी इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI के अधिकारियों ने उकसाया था। इस हिंसक प्रदर्शन में मंदिर परिसर की ओर बोतलें फेंकी गईं। इसके साथ ही प्रदर्शनकारियों ने मंदिर के अधिकारियों को धमकियां और गालियां भी दीं। अनियंत्रित भीड़ ने पटाखे फोड़कर मंदिर के अंदर फेंक दिए। वहीं पुलिस ने एक हिंसक प्रदर्शनकारी को वापस खींच लिया जिसने मंदिर की बाड़ को तोड़ने की कोशिश की थी।

पढ़ें :- ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के अंतिम संस्कार में शामिल होंगे दुनियाभर के ये नेता, देखें लिस्ट

प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि ऋतंभरा मुस्लिम विरोधी

सूत्रों ने कहा कि वे परम शक्ति पीठ (Param Shakti Peeth) और वात्सल्यग्राम की संस्थापक साध्वी ऋतंभरा (Sadhvi Ritambhara) की यात्रा का विरोध कर रहे थे। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि साध्वी ऋतंभरा (Sadhvi Ritambhara)  मुस्लिम विरोधी हैं। बाबरी मस्जिद विध्वंस में उनकी भूमिका थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रदर्शनकारियों से यह कहा गया था कि उनके इकट्ठा होने से बहुत पहले ही इस कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था। इसके बावजूद प्रदर्शनकारियों ने हिंसक प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि वे ब्रिटेन (Britain) में कहीं भी हिंदू नेताओं को यात्रा की अनुमति नहीं देंगे और धमकी दी कि यूके(UK) में अन्य मंदिरों के सामने इसी तरह का विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

साध्वी ऋतंभरा का  बुधवार से शुरू होना था लंदन दौरा

सूत्रों के मुताबिक साध्वी ऋतंभरा (Sadhvi Ritambhara) का लंदन दौरा बुधवार से शुरू होना था और पाकिस्तानी हिंदू विरोधी (Pakistani anti Hindu) तत्व इसके खिलाफ थे। सूत्रों ने बताया कि उपासक नाम के एक नेता ने साध्वी की यात्रा के पोस्टर सहित अंदर की जानकारी दी थी। एक अधिकारी ने नाम नहीं छापने के शर्त पर कहा कि हम इसे यूके में पाकिस्तान के भारत-विरोधी, हिंदू-विरोधी और मोदी-विरोधी एजेंडे के रूप में देखते हैं। हम ब्रिटेन में हिंदू विरोधी भावनाओं के बारे में बहुत जल्द ब्रिटेन के अधिकारियों को ज्ञापन देंगे।

पढ़ें :- Viral Video : महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के ताबूत के पास खड़ा रॉयल गार्ड अचानक गिरा, मचा हड़कंप

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...