केरल के ISIS सरगना अब्दुल मनाफ की सीरिया में मौत

ISIS, सरगना अब्दुल मनाफ
केरल के ISIS सरगना अब्दुल मनाफ की सीरिया में मौत

नई दिल्ली। केरल की कन्नूर पुलिस ने खुलासा किया है कि आईएसआईएस के लिए केरल के युवाओं को भर्ती करने वाला सरगना अब्दुल मनाफ सीरिया में मारा गया है। यह जानकारी केरल पुलिस को मनाफ के साथ सीरिया गए उसके दोस्त कयूम के हवाले से मनाफ के परिजनों को मिली थी। कयूम ने मनाफ के परिवार को सूचना ​दी थी कि नवंबर 2017 में एक मुठभेड़ के दौरान मनाफ की मौत हो गई है। कयूम आईएसआईएस आतंकी है।

Isis Handler Abdul Manaf Killed In Syria Says Kannur Police :

कन्नूर जिले के डिप्टी एसपी पीपी सदानन्दन ने मीडिया को बताया है कि उन्हें मिली जानकारी पूरी तरह से पुख्ता है। मनाफ सीरिया में मारा जा चुका है। मनाफ ने कन्नूर जिले के 15 लोगों को आईएसआईएस आतंकी बनाया था। जिनमें से मनाफ समेंत छह मारे जा चुके हैं, जबकि पांच को हिरासत में लेकर एनआईए के हवाले किया जा चुका है।

सीपीआई का कार्यकर्ता रह चुका आतंकी अब्दुल मनाफ आईएसआईएस में शामिल होने से पहले कन्नूर जिले में पॉपुलर फ्रंट इंडिया नाम संगठन से जुड़ गया था। मूल रूप से केरल में सक्रिय इस संगठन ने उसे कुछ समय के लिए दिल्ली कार्यालय का सिक्रेटरी भी नियुक्त किया था। दिल्ली से वापस कन्नूर लौटने के बाद मनाफ ने सीरिया का रुख कर लिया था।

कन्नूर पुलिस की माने तो अब्दुल मनाफ पर 2009 में हिन्दूवादी संगठन से जुड़े एक व्यक्ति की हत्या का मामला दर्ज हुआ था। उस समय मनाफ सीपीआई(एम) का स्थानीय कार्यकर्ता हुआ करता था।

नई दिल्ली। केरल की कन्नूर पुलिस ने खुलासा किया है कि आईएसआईएस के लिए केरल के युवाओं को भर्ती करने वाला सरगना अब्दुल मनाफ सीरिया में मारा गया है। यह जानकारी केरल पुलिस को मनाफ के साथ सीरिया गए उसके दोस्त कयूम के हवाले से मनाफ के परिजनों को मिली थी। कयूम ने मनाफ के परिवार को सूचना ​दी थी कि नवंबर 2017 में एक मुठभेड़ के दौरान मनाफ की मौत हो गई है। कयूम आईएसआईएस आतंकी है।कन्नूर जिले के डिप्टी एसपी पीपी सदानन्दन ने मीडिया को बताया है कि उन्हें मिली जानकारी पूरी तरह से पुख्ता है। मनाफ सीरिया में मारा जा चुका है। मनाफ ने कन्नूर जिले के 15 लोगों को आईएसआईएस आतंकी बनाया था। जिनमें से मनाफ समेंत छह मारे जा चुके हैं, जबकि पांच को हिरासत में लेकर एनआईए के हवाले किया जा चुका है।सीपीआई का कार्यकर्ता रह चुका आतंकी अब्दुल मनाफ आईएसआईएस में शामिल होने से पहले कन्नूर जिले में पॉपुलर फ्रंट इंडिया नाम संगठन से जुड़ गया था। मूल रूप से केरल में सक्रिय इस संगठन ने उसे कुछ समय के लिए दिल्ली कार्यालय का सिक्रेटरी भी नियुक्त किया था। दिल्ली से वापस कन्नूर लौटने के बाद मनाफ ने सीरिया का रुख कर लिया था।कन्नूर पुलिस की माने तो अब्दुल मनाफ पर 2009 में हिन्दूवादी संगठन से जुड़े एक व्यक्ति की हत्या का मामला दर्ज हुआ था। उस समय मनाफ सीपीआई(एम) का स्थानीय कार्यकर्ता हुआ करता था।