मौत के घाट उतरा मौत का सौदागर बगदादी!

तेहरान: सबको मौत के घाट उतारने वाला बगदादी आज खुद जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रहा है। खबर है कि आतंकवादी संघठन इस्लामिक स्टेट प्रमुख अबु बकर अल बगदादी के खाने में जहर मिला दिया गया है। बगदादी की हालत नाजुक बताई जा रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, निनेवेह के बेआज जिले में रहने वाले बगदादी और उसकी ही टीम के तीन और प्रमुख आतंकियों के खाने में जहर मिला दिया गया। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बगदादी की मौत हो चुकी है।




प्राप्त जानकारी के अनुसार, तीनों को एक अज्ञात जगह पर रख कर उनका इलाज किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार, बगदादी की मौत हो चुकी है। संगठन के और आतंकियों ने जहर मिलाने वाले को पकड़ने के लिए अभियान शुरू कर दिया है और कुछ लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। बगदादी की मौत की खबर उस समय आयी है जिस समय इराक की एक न्यूज़ रिपोर्ट ने एक बम धमाके में आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के 16 और बड़े आतंकियों के मारे जाने का दावा किया है।




आतंकी संगठन अल-कायदा को तोड़कर उसे जेहादी आईएसआईएस संगठन बनाने के पीछे बगदादी का हांथ माना जाता है। कुछ ही दिनों में बगदादी का संगठन सीरिया से लेकर इराक तक फ़ैल गया। पहले भी बगदादी की मरने की खबरे आ चुकी हैं पर हर बार ये खबरे झूठी साबित हुई। 2011 में अमेरिका ने बगदादी को आतंकी घोषित कर दिया था साथ ही उसके ऊपर एक करोड़ डॉलर का इनाम भी रखा है। जहर मिलाने की घटना पर अभी तक आईएसआईएस की तरफ से कोई बयान नहीं आया है।

कोमल निगम की रिपोर्ट