बिहार के युवाओं को ISIS से जुड़ने का आमंत्रण, रोहतास जिले में नजर आए पोस्टर

पटना। आतंकी संगठन आईएसआईएस ने बिहार में अपने कदम रख दिए हैं। बिहार के रोहतास जिले के नौहट्टा इलाके में आईएसआईएस के कुछ पोस्टर नजर आए हैं जिसमे बिहार के लोगों को और खासकर युवाओं को आईएसआईएस से जुडने का आग्रह किया गया है। इस पूरे मामले को देखते हुए एसडीपीओ अनवर जावेद ने बताया कि इस तरह आईएसआईएस का पोस्टर चस्पा होना वाकई काफी गंभीर मुद्दा है। यह एक संकेत है कि बिहार भी अब आईएसआईएस के चंगुल में फँसने वाला है।




आयेदिन कहीं न कहीं होती घटनाओं को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस किस कदर लगातार भारत में अपनी जड़े मजबूत करने की कोशिश कर रहा हैं। बीते कुछ दिनों पहले ही मध्यप्रदेश में ट्रेन ब्लास्ट में भी आईएसआईएस का हाथ बताया गया था। उसी दिन की ही बात है कि उत्तर प्रदेश में एक शख्स का एनकाउंटर हुआ था और उसका संबंध भी आईएसआईएस से बताया गया था। आईएसआईएस के लिए काम करने वाले उस युवक को सरेंडर करवाने की हर कोशिश की गयी लेकिन सब नाकाम रहा। उस एनकाउंटर में घंटों लग गए थे।




फिलहाल आईएसआईएस के पोस्टर का पता चलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं। पुलिस जल्द से जल्द पोस्टर चिपकाने वालों को ढूँढने की कोशिश कर रही है। इन पोस्टरों के चलते इलाके के लोग दहशत में आ गए है। बता दें कि यह इलाका नक्सलवाद से प्रभावित है।