दक्षिण फ्रांस के सुपरमार्केट में आतंकी हमला, ISIS ने ली ज़िम्मेदारी, 2 की मौत

सुपरमार्केट , ISIS , आतंकी हमला
दक्षिण फ्रांस के सुपरमार्केट में आतंकी हमला, ISIS ने ली ज़िम्मेदारी, 2 की मौत
नई दिल्ली। फ्रांस में ISIS से संबंध रखने वाले एक ग्रुप द्वारा कुछ लोगों को बंधक बनाने की खबर आ रही है। सूत्रों के अनुसार दक्षिण फ्रांस के ट्रेब्ज स्थित सुपरमार्केट में गोलीबारी कर हमलावरों ने लोगों को बंधक बना लिया है। इस हमले में कम से कम दो लोगों के मारे जाने की खबर है। फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप ने यहां मीडिया से कहा - ट्रेब्स शहर में बंधक जैसी स्थिति पैदा हो गई है। फायरिंग में पुलिसकर्मियों…

नई दिल्ली। फ्रांस में ISIS से संबंध रखने वाले एक ग्रुप द्वारा कुछ लोगों को बंधक बनाने की खबर आ रही है। सूत्रों के अनुसार दक्षिण फ्रांस के ट्रेब्ज स्थित सुपरमार्केट में गोलीबारी कर हमलावरों ने लोगों को बंधक बना लिया है। इस हमले में कम से कम दो लोगों के मारे जाने की खबर है। फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप ने यहां मीडिया से कहा – ट्रेब्स शहर में बंधक जैसी स्थिति पैदा हो गई है। फायरिंग में पुलिसकर्मियों के घायल होने की भी सूचना है। फ्रांस के प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलीप ने कहा कि गोलीबारी और बंधक संकट आतंकी हमला ही लगता है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ‘शख्स सुपरमार्केट ‘सुपर यू’ में सुबह करीब सवा 11 बजे घुसा था, वहां से गोलियां चलने की आवाज सुनी गईं। स्थानीय अधिकारियों ने ट्वीट किया कि इलाके में आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। समाचार एजेंसी एएफपी के हवाले से खबर है कि हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली है।

{ यह भी पढ़ें:- अमेरिका ने सीरिया के खिलाफ युद्ध छेड़ा, ट्रंप के आदेश के बाद अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने दागे मिसाइल }

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सुपरमार्केट में गोलीबारी करने वाले आतंकी ने 2015 पेरिस हमले में शामिल रहे आतंकी को रिहा करने की मांग की है।फ्रांस के सुपरमार्केट में गोलीबारी और वहां मौजूद लोगों को बंधक बनाने की खबर मिलते ही पुलिस ने अपना ऑपरेशन शुरू कर दिया है। फ्रांस का सुरक्षाबल दो स्थानों पर कार्रवाई कर रहा है। एक ट्रिबेस शहर के सुपरमार्केट में जहां लोगों को बंधक बनाए जाने की खबर है और दूसरा कैरकास्सोन्न में जहां एक पुलिसकर्मी घायल हुआ है।

{ यह भी पढ़ें:- आज घर पहुंच जाएंगे इराक में मारे गए 38 भारतीयों के शव }

Loading...