1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली से गिरफ्तार ISIS आतंकी का पाकिस्तान और अफगानिस्तान से कनेक्शन

दिल्ली से गिरफ्तार ISIS आतंकी का पाकिस्तान और अफगानिस्तान से कनेक्शन

Isis Terrorist Arrested From Delhi Connection With Pakistan And Afghanistan

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। दिल्ली में पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी अबू युसूफ पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। सूत्रों की माने तो उसने बताया कि वह दिल्ली और यूपी में धमाके की साजिश रच रहे थे। आरोपी अफगानिस्तान में बैठे अपने आकाओं के संपर्क में था। आकाओं के दिशा निर्देश पर आरोपी काम कर रहा था। शुरूआती जांच में सामने आया है कि वह राम मंदिर निर्माण को लेकर बम धमाका करना चाहता था।

पढ़ें :- श्मशान घाट में महिलाएं करती हैं लाशों का अंतिम संस्कार, चिता जलाकर पाल रहीं हैं परिवार का पेट

आरोपी के पास से प्रेशर कुकर में मौजूद विस्फोटक बरामद किया गया है। वहीं, अब जांच की जा रही है कि प्रेशर कुकर में मौजूद विस्फोटक कौन सा था और उसमें कौन से केमिकल इस्तेमाल किया गया था, इस बात की जांच एनएसजी की टीम कर रही है। बता दें कि, खुफिया एजेंसियों ने पिछले दिनों कई अहम अलर्ट जारी किया था।

इसमें कहा गया था कि राम मंदिर निर्माण को लेकर आतंकी बड़ी साजिश रच रहे हैं। उनके निशाने पर वीआईपी और राजधानी दिल्ली है। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने धौलाकुंआ और करोल बाग के बीच रिज रोड पर बीती रात एक मुठभेड़ के बाद एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया थ। इसके पास से दो प्रेशल कुकर में 15 किलो आईईडी बरामद हुआ था।

आईईडी बरामद होने की खबर के बाद हड़कंप मच गया। स्पेशल सेल और बम डिस्पोजल स्क्वॉयड आईईडी को लेकर बुद्धा जयंती पार्क पहुंचे और उसे डिफ्यूज किया। वहीं, संदिग्ध आतंकी के पकड़े जाने के बाद यूपी और दिल्ली में अलर्ट है। इसके साथ ही चेकिंग बढ़ा दी गयी है।

पढ़ें :- कोरोना संकट के कारण इस बार नहीं सजेंगे दुर्गा पूजा के पंडाल, सीएम ने कहा-घर में स्थापित करें मां की मूर्ति

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...