1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Corona vaccination को लेकर दुनिया से एक डोज आगे चल रहा इजरायल

Corona vaccination को लेकर दुनिया से एक डोज आगे चल रहा इजरायल

दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर जारी है। जिसको देखते हुए कई देशों की सरकार लॉकडाउन पर विचार कर रही है और साथ ही वैक्सीनेशन पर भी काफी तेजी दिखा रही है। वैक्सीन की तीसरी खुराक को देना शुरू कर दिया है। लेकिन इजरायल में अब तक 5 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की चौथी खुराक लग चुकी है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

इजरायल। दुनियाभर में कोरोना वायरस संक्रमण का कहर जारी है। जिसको देखते हुए कई देशों की सरकार लॉकडाउन (lockdown) पर विचार कर रही है और साथ ही वैक्सीनेशन (vaccination ) पर भी काफी तेजी दिखा रही है। वैक्सीन की तीसरी खुराक को देना शुरू कर दिया है। लेकिन इजरायल में अब तक 5 लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन (vaccination ) की चौथी खुराक लग चुकी है।

पढ़ें :- Corona New Variant: कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर इस्राइल ने शुरू की सख्ती, विदेशी नागरिक के प्रवेश पर लगाया रोक

बता दें कि इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने जानकारी देते हुए कहा कि यहां पर 5 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन (vaccination) की चौथी खुराक दे दी है।

इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय के ओर से जारी आंकड़े के मुताबिक वर्तमान समय में 260000 सक्रिय मामले हैं। लेकिन केवल 289 रोगियों को गंभीर रूप से बीमार के रूप में सूचीबद्ध किया गया है।

इजराइल सरकार ने जानकारी दी कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार इयाल हुलता कोरोना संक्रमित हुए हैं। जबकि प्रधान मंत्री बेनेट और उनके कर्मचारियों की कोरोना रिपोर्ट नेगेविट आई है।

पढ़ें :- Corona variant 'Omicron': इजरायल में Corona 'Omicron' का पहला केस मिला, जारी की गयी इमरजेंसी चेतावनी
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...