1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. इजरायल: डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर मास्क हुआ अनिवार्य

इजरायल: डेल्टा वेरिएंट के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर मास्क हुआ अनिवार्य

कोरोना पर लगाम लगाने में सफल रहे इजरायल में एक बार फिर से डेल्टा वेरिएंट के मामले बढ़ने लगे हैं। बचाव और सुरक्षा को देखते हुए इजरायल ने पुन: लोगों को सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने के लिए कहा है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

यरूशलेम: कोरोना पर लगाम लगाने में सफल रहे इजरायल में एक बार फिर से डेल्टा वेरिएंट के मामले बढ़ने लगे हैं। बचाव और सुरक्षा को देखते हुए इजरायल ने पुन: लोगों को सार्वजनिक जगहों पर मास्क पहनने के लिए कहा है। सबसे तेज टीकाकरण अभियान चलाने वाले इजरायल में डेल्टा वेरिएंट ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। यहां जो वयस्क कोरोना के डेल्टा वेरिएंट से संक्रमित पाए गए हैं, उनमें से आधे ऐसे हैं, जो पूरी तरह वैक्सीनेटेड हैं।

पढ़ें :- China Delta Variants : चीन में डेल्टा वेरिएंट का कहर, कई शहरों में लॉकडाउन

बता दें कि इजरायल ने 10 दिन पहले ही इंडोर मास्क पहनने की अनिवार्यता खत्म की थी। मालूम हो कि ब्रिटेन की तरह ही इजरायल में भी कोरोना के डेल्टा वेरिएंट के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं।

इजराइल में लगभग आधी आबादी को वैक्सीन लगाया जा चुका है। 93 लाख लोगों को वैक्सीन की दोनों डोज दी जा चुकी हैं। इजरायल की महामारी प्रतिक्रिया टास्क फोर्स के प्रमुख, नचमन ऐश ने सार्वजनिक रेडियो को बताया कि पिछले चार दिनों में देश में प्रतिदिन 100 से अधिक मामले सामने आए हैं जिसमें गुरुवार को कोरोना के 227 नए मामलों की पुष्टि हुई। नचमन ऐश ने बताया कि पिछले कुछ दिनों कोरोना के दोगुने मामले सामने आ रहे है और चिंता की बात ये है कि संक्रमण लगातार फैल रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...