इजरायल: रॉकेट दागने की आवाज आई तो मंच छोड़ कर भागे नेतन्याहू, देखें वीडियो

pm
इजरायल: रॉकेट दागने की आवाज आई तो मंच छोड़ कर भागे नेतन्याहू, देखें वीडियो

नई दिल्ली। गाजा की ओर से रॉकेट दागे जाने के सायरन की आवाज आने के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) ने बुधवार शाम को एक रैली बीच में ही छोड़ दी। वह अगले दिन होने वाली पार्टी की प्राइमरी के लिए प्रचार कर रहे थे।

Israel Netanyahu Escaped From The Stage When The Sound Of Rocket Firing Came Watch The Video :

हाल के महीनों में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब रॉकेट की आवाज सुनने के बाद उन्हें कोई कार्यक्रम बीच में ही छोड़ना पड़ा हो। इजरायल की सेना ने एक बयान में कहा, ‘गाजा पट्टी से इजरायल क्षेत्र की ओर रॉकेट दागा गया, जिसे आयरन डोम रक्षा प्रणाली ने रोक लिया।’

इजराइली मीडिया के मुताबिक, एश्केलाॅन गाजा से सिर्फ 12 किलोमीटर दूर है। फिलहाल किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। माना जा रहा है कि इसके पीछे हमास के आतंकी हो सकते हैं। गाजा का एक बड़ा इलाका हमास के कब्जे में है। पिछले महीने गाजा में इजराइली सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई थी।

खतरा टलने के बाद नेतन्याहू ने रैली को संबोधित किया

इजराइली टीवी स्टेशन ने नेतन्याहू की रैली की फुटेज जारी की हैं। इसमें सुरक्षाबलों को प्रधानमंत्री को स्टेज से उतारते देखा जा सकता है। बताया गया है कि खतरा टलने के बाद नेतन्याहू रैली में लौटे और लोगों को संबोधित किया। नेतन्याहू ने ट्विटर से हमले की जानकारी देते हुए बताया, “जिसने भी हम पर हमला किया, वे हमारे साथ नहीं हैं। उन्हें अपना सामान बांध लेना चाहिए।”

चुनावी सभा के लिए एश्केलाॅन में थे नेतन्याहू

नेतन्याहू मार्च 2020 में होने वाले आम चुनाव के लिए तैयारियों में जुटे हैं। फिलहाल वे अपनी उम्मीदवारी बचाए रखने के लिए लिकुड पार्टी में ही चुनाव का सामना कर रहे हैं। उनके सामने पूर्व शिक्षा और गृह मंत्री गिडिऑन सार हैं, जो कि पहले ही प्रधानमंत्री के आलोचक रहे हैं। हालांकि, नेतन्याहू के खिलाफ उनकी दावेदारी कमजोर मानी जा रही है।

नई दिल्ली। गाजा की ओर से रॉकेट दागे जाने के सायरन की आवाज आने के बाद इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (Prime Minister Benjamin Netanyahu) ने बुधवार शाम को एक रैली बीच में ही छोड़ दी। वह अगले दिन होने वाली पार्टी की प्राइमरी के लिए प्रचार कर रहे थे। हाल के महीनों में ऐसा दूसरी बार हुआ है जब रॉकेट की आवाज सुनने के बाद उन्हें कोई कार्यक्रम बीच में ही छोड़ना पड़ा हो। इजरायल की सेना ने एक बयान में कहा, ‘गाजा पट्टी से इजरायल क्षेत्र की ओर रॉकेट दागा गया, जिसे आयरन डोम रक्षा प्रणाली ने रोक लिया।’ इजराइली मीडिया के मुताबिक, एश्केलाॅन गाजा से सिर्फ 12 किलोमीटर दूर है। फिलहाल किसी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। माना जा रहा है कि इसके पीछे हमास के आतंकी हो सकते हैं। गाजा का एक बड़ा इलाका हमास के कब्जे में है। पिछले महीने गाजा में इजराइली सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई थी। खतरा टलने के बाद नेतन्याहू ने रैली को संबोधित किया इजराइली टीवी स्टेशन ने नेतन्याहू की रैली की फुटेज जारी की हैं। इसमें सुरक्षाबलों को प्रधानमंत्री को स्टेज से उतारते देखा जा सकता है। बताया गया है कि खतरा टलने के बाद नेतन्याहू रैली में लौटे और लोगों को संबोधित किया। नेतन्याहू ने ट्विटर से हमले की जानकारी देते हुए बताया, “जिसने भी हम पर हमला किया, वे हमारे साथ नहीं हैं। उन्हें अपना सामान बांध लेना चाहिए।” चुनावी सभा के लिए एश्केलाॅन में थे नेतन्याहू नेतन्याहू मार्च 2020 में होने वाले आम चुनाव के लिए तैयारियों में जुटे हैं। फिलहाल वे अपनी उम्मीदवारी बचाए रखने के लिए लिकुड पार्टी में ही चुनाव का सामना कर रहे हैं। उनके सामने पूर्व शिक्षा और गृह मंत्री गिडिऑन सार हैं, जो कि पहले ही प्रधानमंत्री के आलोचक रहे हैं। हालांकि, नेतन्याहू के खिलाफ उनकी दावेदारी कमजोर मानी जा रही है।