1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Israel Political Crisis : इजराइल में बेनेट की सरकार का टूटा गठबंधन, फिर होंगे चुनाव

Israel Political Crisis : इजराइल में बेनेट की सरकार का टूटा गठबंधन, फिर होंगे चुनाव

इजरायल (Israel) में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच एक बार फिर ये चुनाव होने की नौबत आ गई। देश में  नफ्ताली बेनेट के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार गिर चुकी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Israel Political Crisis : इजराइल (Israel) में चल रहे राजनीतिक संकट के बीच एक बार फिर ये चुनाव होने की नौबत आ गई। देश में  नफ्ताली बेनेट के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार गिर चुकी है। इजराइल  में तेजी से राजनीतिक घटनक्रम बदल रहे है। यहूदी देश एक बार फिर से राजनीतिक संकट में फंस गया है। देश में चार साल से कम समय में पांचवीं बार आम चुनाव होने जा रहे हैं। अक्टूबर के आखिर में चुनाव हो सकते हैं। इजरायली पीएम नफ्ताली बेनेट के साथ एक डील के तहत विदेश मंत्री यायिर लैपिड आने वाले कुछ दिनों के लिए देश की सत्ता संभालेंगे। इजराइल में पीएम नफ्ताली बेनेट और विदेश मंत्री यायिर लापिद की पार्टियों के बीच हुए गठबंधन सरकार चल रही है।

पढ़ें :- Israel : इजरायल के पीएम नफ्ताली बेनेट आम चुनावों में भाग नहीं लेंगे

खबरों के अनुसार,सोमवार को नफ्ताली बेनेट और यायिर लैपिड संसद भंग करने के लिए सहमत हो गए।बेनेट सरकार पहले ही अल्पमत में थी और उसके पास विपक्ष से सिर्फ एक सीट ज्यादा थी। बेनेट सरकार के पक्ष में 60 जबकि विरोध में 59 सांसदों ने वोट किया था। अब यायिर लापिद ने भी अलायंस से बाहर आने का फैसला किया है। इजराइल में दो साल में चार सरकारें अल्पमत में रहीं और इसी वजह से चुनाव भी हुए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...