इजराइल ने गाजा पट्टी पर गिराए बम, छिड़ सकता है युद्ध

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा येरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने की घोषणा से शुरू हुई हिंसा थम नहीं रही है। बुधवार को इजरायल ने एक बार फिर गाजा पट्‌टी में रॉकेट से हमला किया। इस हमले में तीन नागरिक घायल हो गए। वेस्ट बैंक पर इजरायल सैन्य बलों ने हमास के क्षेत्रीय नेता समेत कई सदस्यों को पकड़ लिया है।

Israel Swooped On The Gaza Strip Swooped Into War :

इजराइल की सेना ने कहा है कि उसने फलस्तीन द्वारा दक्षिणी इजराइल पर रॉकेट दागे जाने के बाद हमास के शासन वाले गाजा पट्टी पर टैंक और विमान से हमला किया। सेना ने कल कहा था कि गाजा पट्टी से दो रॉकेट दागे गए लेकिन इजराइल की आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली ने दूसरे रॉकेट को हवा में ही नष्ट कर दिया। पहला रॉकेट दागने के बाद इस्राइल सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि इस हमले की प्रतिक्रिया में, ‘दक्षिणी गाजा पट्टी में स्थित हमास सैन्य चौकी को एक टैंक और इस्राइल की वायु सेना ने निशाना बनाया। ‘

सेना ने कहा कि इजरायल अपने नागरिकों को नुकसान पहुंचाने वाली किसी भी कार्रवाई की इजाजत नहीं देगा और इसकी संप्रभुता को सुरक्षित रखने के लिए लगातार प्रयास करता रहेगा। गाजा की ओर से बुधवार को लांच किया गया एक प्रक्षेपास्त्र बिना हानि पहुंचाए इजरायल में गिरा था और बाकी दो को लक्ष्य से पहुंचने से पहले नष्ट कर दिया गया था।

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा येरूशलम को इजरायल की राजधानी के रूप में मान्यता देने की घोषणा से शुरू हुई हिंसा थम नहीं रही है। बुधवार को इजरायल ने एक बार फिर गाजा पट्‌टी में रॉकेट से हमला किया। इस हमले में तीन नागरिक घायल हो गए। वेस्ट बैंक पर इजरायल सैन्य बलों ने हमास के क्षेत्रीय नेता समेत कई सदस्यों को पकड़ लिया है। इजराइल की सेना ने कहा है कि उसने फलस्तीन द्वारा दक्षिणी इजराइल पर रॉकेट दागे जाने के बाद हमास के शासन वाले गाजा पट्टी पर टैंक और विमान से हमला किया। सेना ने कल कहा था कि गाजा पट्टी से दो रॉकेट दागे गए लेकिन इजराइल की आयरन डोम मिसाइल रक्षा प्रणाली ने दूसरे रॉकेट को हवा में ही नष्ट कर दिया। पहला रॉकेट दागने के बाद इस्राइल सेना ने एक बयान जारी कर कहा कि इस हमले की प्रतिक्रिया में, 'दक्षिणी गाजा पट्टी में स्थित हमास सैन्य चौकी को एक टैंक और इस्राइल की वायु सेना ने निशाना बनाया। ' सेना ने कहा कि इजरायल अपने नागरिकों को नुकसान पहुंचाने वाली किसी भी कार्रवाई की इजाजत नहीं देगा और इसकी संप्रभुता को सुरक्षित रखने के लिए लगातार प्रयास करता रहेगा। गाजा की ओर से बुधवार को लांच किया गया एक प्रक्षेपास्त्र बिना हानि पहुंचाए इजरायल में गिरा था और बाकी दो को लक्ष्य से पहुंचने से पहले नष्ट कर दिया गया था।