1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Israel Travel: इजरायल ने यात्रा प्रतिबंध हटाने का लिया फैसला,आ सकेंगे टूरिस्ट

Israel Travel: इजरायल ने यात्रा प्रतिबंध हटाने का लिया फैसला,आ सकेंगे टूरिस्ट

इजराइल की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। इजराइल ने यात्रा प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया है।हालांकि यह फैसला अभी कुछ ही देशों के लिए होगा। 

By अनूप कुमार 
Updated Date

यरुशलम: इजराइल (Israel)की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। इजराइल ने यात्रा प्रतिबंध (Travel Restrictions) हटाने का फैसला लिया है।हालांकि यह फैसला अभी कुछ ही देशों के लिए होगा।  कोरोना महामारी (corona pandemic) के मामलों में कमी को देखते हुए इजराइल(Israel) ने अपने देश की सीमा पर लागू यात्रा प्रतिबंधों (Travel Restrictions) में छूट देने का फैसला किया है। उल्लेखनीय है कि शनिवार को यहां 4 हजार से अधिक नए कोरोना संक्रमितों (corona infected) की पहचान हुई है। दरअसल कोरोना महामारी की शुरुआत से ही पर्यटन उद्योग प्रभावित है।

पढ़ें :- Dr. RK Verma jeevan parichay : डॉ. आरके वर्मा अपना दल (सोनेलाल) के टिकट पर दूसरी बार चुने गए विधायक

खबरों के अनुसार, इजराइल सरकार ने कहा है कि विदेशी पर्यटकों से कोरोना वैक्सीन का प्रूफ मांगा जाएगा जो 6 माह के भीतर का होना चाहिए। इसके अलावा उनके पास नेगेटिव PCR टेस्ट रिपोर्ट भी होनी चाहिए जो तेल अवीव एयरपोर्ट पर पहुंचने के 72 घंटे के पहले का हो। इजरायल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि शनिवार को 4,863 कोरोना संक्रमण के मामले मिले हैं और 42 नई मौतें दर्ज की गई। इसके बाद अब तक देश में कोरोना संक्रमण के कारण कुल मौतों का आंकड़ा 7,507 हो गया और अब तक देश में कुल 1,219,374 संक्रमण के मामले मिले।

देश में कोरोना संक्रमण के कारण गंभीर मरीजों की संख्या 658 से बढ़कर 717 हो गई। वहीं संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या 1,127,340 हो चुकी है। इजरायल में अभी कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामलों का आंकड़ा 84,527 है। देश में कोरोना वैक्सीनेशन जारी है और अब तक 6.06 मिलियन से अधिक लोगों को डोज मिल चुकी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...