गाजा में इजराइल का हवाई हमला, मारा गया ‘इस्लामिक जिहाद’ का कमांडर

isral
गाजा में इजराइल का हवाई हमला, मारा गया 'इस्लामिक जिहाद' का कमांडर

नई दिल्ली। इजरायली सेना (Israeli Forces) ने एक बयान में कहा कि गाजा (Gaza) में निशाना बनाकर किए गए हवाई हमलों में ‘इस्लामिक जिहाद’ (Islamic Jihad) समूह के एक कमांडर की मौत हो गई। इसी के साथ इस्राइल ने फलस्तीन के साथ चल रहे संघर्ष में लड़ाई का एक नया अध्याय खोल दिया है। इस्लामी जिहाद गुट ने कहा है कि इस मिसाइल हमले में कमांडर की पत्नी को भी मार गिराया गया है।    

Israels Airstrikes In Gaza Commander Of Islamic Jihad Killed :

इस्राइली सेना ने भी ईरान के समर्थन वाले इस जिहादी गुट के कमांडर बहा अबु अल अता (42) की मौत की पुष्टि की है। इस पुष्टि के कुछ मिनट बाद ही गाजा से दक्षिण इस्राइल की तरफ रॉकेट दागे गए। गाजा में सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि फलस्तीन क्षेत्र में तड़के दर्जनों हमले हुए हैं।

माना जा रहा है कि अब इस्राइल को फलस्तीन के आतंकवादियों के साथ उग्र हिंसा का सामना करना पड़ेगा। इस बीच गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कहा है कि एक घर पर हुए हवाई हमले में एक पुरुष और एक महिला मारे गए जबकि इसमें दो अन्य लोग घायल भी हो गए हैं। आतंकी कमांडर अता इस्राइल में कई हमले कर चुका है।

बता दें कि पहले भी ऐसे हमले हुए हैं, फिलिस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेटों से दक्षिणी इजराइल में एक घर को नुकसान पहुंचने के बाद जराइली विमानों ने गाजा पट्टी क्षेत्र में हमला किया था। गाजा में सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि फिलिस्तीन क्षेत्र में तड़के दर्जनों हमले हुए, जिनमें इस क्षेत्र के इस्लामी शासकों हमास और उससे जुड़े संगठनों को निशाना बनाया गया।

नई दिल्ली। इजरायली सेना (Israeli Forces) ने एक बयान में कहा कि गाजा (Gaza) में निशाना बनाकर किए गए हवाई हमलों में ‘इस्लामिक जिहाद’ (Islamic Jihad) समूह के एक कमांडर की मौत हो गई। इसी के साथ इस्राइल ने फलस्तीन के साथ चल रहे संघर्ष में लड़ाई का एक नया अध्याय खोल दिया है। इस्लामी जिहाद गुट ने कहा है कि इस मिसाइल हमले में कमांडर की पत्नी को भी मार गिराया गया है।     इस्राइली सेना ने भी ईरान के समर्थन वाले इस जिहादी गुट के कमांडर बहा अबु अल अता (42) की मौत की पुष्टि की है। इस पुष्टि के कुछ मिनट बाद ही गाजा से दक्षिण इस्राइल की तरफ रॉकेट दागे गए। गाजा में सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि फलस्तीन क्षेत्र में तड़के दर्जनों हमले हुए हैं। माना जा रहा है कि अब इस्राइल को फलस्तीन के आतंकवादियों के साथ उग्र हिंसा का सामना करना पड़ेगा। इस बीच गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी कहा है कि एक घर पर हुए हवाई हमले में एक पुरुष और एक महिला मारे गए जबकि इसमें दो अन्य लोग घायल भी हो गए हैं। आतंकी कमांडर अता इस्राइल में कई हमले कर चुका है। बता दें कि पहले भी ऐसे हमले हुए हैं, फिलिस्तीन की तरफ से दागे गए रॉकेटों से दक्षिणी इजराइल में एक घर को नुकसान पहुंचने के बाद जराइली विमानों ने गाजा पट्टी क्षेत्र में हमला किया था। गाजा में सुरक्षा से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि फिलिस्तीन क्षेत्र में तड़के दर्जनों हमले हुए, जिनमें इस क्षेत्र के इस्लामी शासकों हमास और उससे जुड़े संगठनों को निशाना बनाया गया।