वर्ल्ड चैंपियनशिप: भारत के उद्धववीर ने जूनियर 25 मीटर पिस्टल में दो स्वर्ण जीते

वर्ल्ड चैंपियनशिप: भारत के उद्धववीर ने जूनियर 25 मीटर पिस्टल में दो स्वर्ण जीते
वर्ल्ड चैंपियनशिप: भारत के उद्धववीर ने जूनियर 25 मीटर पिस्टल में दो स्वर्ण जीते

Issf World Championship Vijayveer Won 2 Gold Medal India On 3rd Place

नई दिल्ली। भारत को 52वें ISSF विश्व चैम्पियनशिप में गुरुवार को 25 मीटर पिस्टल मेन जूनियर स्पर्धा में दो गोल्ड मेडल हासिल हुए हैं। उद्धववीर सिद्धू ने जूनियर मेन्स 25 मीटर पिस्टल और इसी स्पर्धा के टीम इंवेंट का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। चैम्पियनशिप में भारत ने अब तक नौ स्वर्ण समेत 24 पदक जीत लिए हैं। यह विश्व निशानेबाजी में यह उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है।

उदयवीर ने 25 मीटर पिस्टल मेन जूनियर की एकल स्पर्धा के फाइनल में कुल 587 अंक हासिल कर पहला स्थान प्राप्त किया। उन्हें प्रिसीशन में 291 और रैपिड में 296 अंक मिले। इस स्पर्धा का सिल्वर मेडल अमेरिका के हैनरी टर्नर ने हासिल किया। उन्हें कुल 584 अंक मिले।

इसके अलावा, दक्षिण कोरिया के ली जेकयून को 582 अंकों के साथ कांस्य पदक मिला। इस स्पर्धा के टीम वर्ग में उदयवीर, विजयवीर सिद्धू और राजकुमार सिंह ने कुल 1736 अंक हासिल किए और पहला स्थान प्राप्त कर गोल्ड जीता। चीन की टीम इस स्पर्धा में 1730 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही और सिल्वर पदक पर कब्जा जमाया, वहीं 1721 अंकों के साथ दक्षिण कोरिया ने कांस्य पदक हासिल किया।

भारतीय टीम नौ स्वर्ण, आठ रजत और सात कांस्य पदक के साथ कुल 24 पदक जीतकर चौथे स्थान पर चल रही है। अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज खेल महासंघ की इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में यह भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। भारत टोक्यो ओलंपिक 2020 की इस पहली क्वालिफाइंग प्रतियोगिता से दो कोटा स्थान हासिल करने में सफल रहा है।

नई दिल्ली। भारत को 52वें ISSF विश्व चैम्पियनशिप में गुरुवार को 25 मीटर पिस्टल मेन जूनियर स्पर्धा में दो गोल्ड मेडल हासिल हुए हैं। उद्धववीर सिद्धू ने जूनियर मेन्स 25 मीटर पिस्टल और इसी स्पर्धा के टीम इंवेंट का स्वर्ण पदक अपने नाम किया। चैम्पियनशिप में भारत ने अब तक नौ स्वर्ण समेत 24 पदक जीत लिए हैं। यह विश्व निशानेबाजी में यह उसका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। उदयवीर ने 25 मीटर पिस्टल मेन जूनियर की एकल स्पर्धा…