ISSF विश्व कप: शहजर ने जीता गोल्ड, बनाया विश्व रिकॉर्ड

ISSF विश्व कप: शहजर ने जीता गोल्ड, बनाया विश्व रिकॉर्ड
ISSF विश्व कप: शहजर ने जीता गोल्ड, बनाया विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली। भारतीय निशानेबाज शाहजार रिजवी ने आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के साथ-साथ नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है। विश्व कप में अपना पर्दापण कर रहे रिजवी ने शनिवार की शाम टूर्नामेंट के पहले दिन फाइनल मुकाबले में 242.3 कर रिकॉर्ड स्कोर बनाया।

Issf World Cup Shahzar Rizvi Winsgold In Shooting :

भारत के रिजवी ने ओलम्पिक चैंपियन जर्मनी के क्रिस्टियन रीत्ज को मात दी। रीत्ज को 239.7 के स्कोर के साथ रजत पदक के साथ ही संतोष करना पड़ा। भारत के जीतू राय ने 219 के स्कोर के साथ कांस्य पदक पर कब्जा किया।

फाइनल में प्रवेश करने वाले तीसरे भारतीय निशानेबाज ओम प्रकाश मिथारवल 198.4 अंकों के साथ चौथे पायदान पर रहे। महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत की मेहुली घोष ने 228.4 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। यह जूनियर स्तर पर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है।

भारत की अन्य प्रतिभागी अंजुम मुदगिल 208.6 अंकों के साथ चौथे और अपूर्वी चंदेला 144.1 अंकों के साथ सातवें पायदान पर रहीं।

नई दिल्ली। भारतीय निशानेबाज शाहजार रिजवी ने आईएसएसएफ विश्व कप में पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के साथ-साथ नया विश्व रिकॉर्ड भी बनाया है। विश्व कप में अपना पर्दापण कर रहे रिजवी ने शनिवार की शाम टूर्नामेंट के पहले दिन फाइनल मुकाबले में 242.3 कर रिकॉर्ड स्कोर बनाया।भारत के रिजवी ने ओलम्पिक चैंपियन जर्मनी के क्रिस्टियन रीत्ज को मात दी। रीत्ज को 239.7 के स्कोर के साथ रजत पदक के साथ ही संतोष करना पड़ा। भारत के जीतू राय ने 219 के स्कोर के साथ कांस्य पदक पर कब्जा किया।फाइनल में प्रवेश करने वाले तीसरे भारतीय निशानेबाज ओम प्रकाश मिथारवल 198.4 अंकों के साथ चौथे पायदान पर रहे। महिलाओं के 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में भारत की मेहुली घोष ने 228.4 अंकों के साथ कांस्य पदक अपने नाम किया। यह जूनियर स्तर पर वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है।भारत की अन्य प्रतिभागी अंजुम मुदगिल 208.6 अंकों के साथ चौथे और अपूर्वी चंदेला 144.1 अंकों के साथ सातवें पायदान पर रहीं।