1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Istanbul Blast : इस्तांबुल को धमाके से दहलाने वाला अरेस्ट, हमले में अब तक 6 की मौत, 81 घायल

Istanbul Blast : इस्तांबुल को धमाके से दहलाने वाला अरेस्ट, हमले में अब तक 6 की मौत, 81 घायल

तुर्की की राजधानी इस्तांबुल को धमाके से दहलाने वाला अरेस्ट हो गया है। रविवार को मध्य इस्तांबुल के इस्तिकलाल एवेन्यू में  सड़क पर हुए एक विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई और 81 अन्य घायल हो गए।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Istanbul Blast : तुर्की की राजधानी इस्तांबुल को धमाके से दहलाने वाला अरेस्ट हो गया है। रविवार को मध्य इस्तांबुल के इस्तिकलाल एवेन्यू में  सड़क पर हुए एक विस्फोट में छह लोगों की मौत हो गई और 81 अन्य घायल हो गए। धमाका इतना भयंकर था कि दूर-दूर तक आग की लपटें और धुएं का गुबार नजर आ रहा था।

पढ़ें :- Pakistan Bomb BlastNews: पाकिस्तान में नमाज़ के दौरान मस्जिद में आत्मघाती हमला, 17 की मौत, 90 से ज्यादा घायल

अब इस धमाके से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। बम धमाके में शामिल एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया है। तुर्की के आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने इसकी जानकारी दी है। खबरों के अनुसार सोमवार को राज्य द्वारा संचालित अनादोलु एजेंसी के अंग्रेजी भाषा के ट्विटर अकाउंट ने मंत्री सुलेमान सोयलू के हवाले से यह बात कही है।

वहीं तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने इस धमाके को ‘हमला’ करार दिया। उन्होंने आगे कहा कि इस धमाके से ‘आतंकवाद की बू आती है।’ इंडोनेशिया में जी-20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रविवार को रवाना होने से पहले एर्दोआन ने कहा कि विस्फोट एक ‘विश्वासघाती हमला’ था और इसके अपराधियों को दंडित किया जाएगा। एर्दोआन ने कहा कि चार लोगों की घटनास्थल पर और दो की अस्पताल में मौत हो गई।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...