1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Isudan Gadhvi Biography: जानिए कौन है ईसूदान गढ़वी ​जिनको AAP ने बनाया गुजरात में मुख्यमंत्री का चेहरा?

Isudan Gadhvi Biography: जानिए कौन है ईसूदान गढ़वी ​जिनको AAP ने बनाया गुजरात में मुख्यमंत्री का चेहरा?

आम आदमी पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान कर दिया है। 'रायशुमारी' के नतीजे का ऐलान करते हुए सीएम केजरीवाल ने इसुदान गढ़वी को 73 फीसदी लोगों की पसंद बताया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Isudan Gadhvi Biography: आम आदमी पार्टी ने गुजरात चुनाव के लिए मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान कर दिया है। ‘रायशुमारी’ के नतीजे का ऐलान करते हुए सीएम केजरीवाल ने इसुदान गढ़वी को 73 फीसदी लोगों की पसंद बताया है। हालांकि, इसुदान गढ़वी के नाम की पहले से ही चर्चा चल रही थी कि आम आदमी पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री का चेहरा बना सकती है। आइए जानते हैं कौन है इसुदान गढ़वी जिनको आम आदमी पार्टी ने मुख्यमंत्री का चेहरा बनाया है?

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

किसान परिवार से है ताल्लुक
इसुदान गढ़वी का जन्म 10 जनवरी, 1982 को जामनगर जिले के पिपलिया गांव में एक साधारण से परिवार में हुआ है। उनके पिता खेराजभाई किसान हैं और पूरा परिवार भी खेती से जुड़ा हुआ है।

पूर्व पत्रकार भी रहे हैं ईसूदान गढ़वी
आम आदमी पार्टी के मुख्यमंत्री चेहरा इसुदान गढ़वी राजनीति में आने से पहले पत्रकार थे। उन्होंने कई प्रमुख न्यूज चैनलों में काम किया है। इसके साथ ही पत्रकारित के दौरान कई बड़े खुलासे ​भी किए हैं। इन्होनें डांग और कपरादा जिले में वृक्षों के अवैध कटाई को लेकर रिपोर्टिंग की थी, जिसको लेकरर खूब बवाल मचा रहा।

 

 

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...