ये है दुनिया की सबसे महँगी शराब, करोड़ों की आती है एक बोतल

वैसे तो शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। फिर भी लोग इससे दूर नहीं जा पाते है। दुनिया भर में बहुत से लोगों को आपने शराब पीते देखा होगा। लेकिन क्या कभी आपने शराब की बोतल की कीमत जानने की कोशिश की है। दुनिया में ऐसी शराब भी आती है जिसकी कीमत 24 करोड़ रुपए से भी ज्यादा है।

ये है दुनिया की सबसे महँगी शराब:

{ यह भी पढ़ें:- ऐसा वैश्यालय जहां लड़कियां बिना पैसों के मर्दों के साथ होती हैं हमबिस्तर }

जे वेरी एंड नेफ्यी- रम: जे वेरी एंड नेफ्यी दुनिया की ऐसी रम है जो दुनिया की सबसे मंहगी रम है। इसकी एक बोतल करीब 35  करोड़ रुपए है। ये दुनिया में सिर्फ चार बोतले ही हैं।

ब्रीयुइंग अंटार्कटिक नेल ऐल- बीयर: ब्रीयुइंग अंटार्कटिक नेल ऐल एक बीयर है। इस बीयर की कीमत 1.2 लाख है। इस बीयर की सिर्फ 30 बोतलें ही बची हैं।

{ यह भी पढ़ें:- वाइफ टूरिज्म के नाम से जानी जाती है यह जगह, दुल्हन की तलाश में आते हैं लड़के! }

मैक्कलन सिंगल मॉल्ट– व्हिस्की: मैक्कलन सिंगल मॉल्ट स्कॉच-व्हिस्की है। ये दुनिया की सबसे मंहगी स्कॉच व्हिस्की है। इस व्हिस्की की एक बोतल की कीमत करीब 29 लाख रुपये है।

स्क्रीमिंग ईगल कार्बनेट– रेड वाइन: स्क्रीमिंग ईगल कार्बनेट ये दुनिया की सबसे महंगी रेड वाइन है। इस वाइन की एक बोतल की कीमत 3.2 करोड़ रुपये है। इन बोतलों की नीलामी की गई थी।

बिलिनेयर- वोदका: बिलिनेयर वोदका दुनिया की सबसे मंहगे एल्कोहल में शुमार है। आपको यकीन न हो लेकिन इस वोदका की एक बोतल की कीमत 24 करोड़ रुपये है। इस वोदका की एक बोतल पर 3000 हजार हीरे जडे होते हैं।

{ यह भी पढ़ें:- डॉक्टर क्यों लिखते हैं इतनी गन्दी हैंडराइटिंग? }

Loading...