1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. IT Raids : रांची में कांग्रेस विधायक के यहां आयकर का छापा, सेना की जमीन कब्जाने वालों पर ED की दबिश

IT Raids : रांची में कांग्रेस विधायक के यहां आयकर का छापा, सेना की जमीन कब्जाने वालों पर ED की दबिश

झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) में कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह (Congress MLA Kumar Jaimangal Singh)  के आवास पर आयकर विभाग (Income Tax ) की टीम शुक्रवार को छापेमारी कर रही है। फिलहाल विधायक के आवास पर इनकम टैक्स (Income Tax ) के अफसरों की छापेमारी जारी है। छापेमारी को लेकर जयमंगल सिंह (Jaimangal Singh) का बयान भी आया है। उन्होंने बताया कि उनके बिहार में पटना स्थित घर पर भी छापा पड़ा है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

रांची। झारखंड (Jharkhand) के रांची (Ranchi) में कांग्रेस विधायक जयमंगल सिंह (Congress MLA Kumar Jaimangal Singh)  के आवास पर आयकर विभाग (Income Tax ) की टीम शुक्रवार को छापेमारी कर रही है। फिलहाल विधायक के आवास पर इनकम टैक्स (Income Tax ) के अफसरों की छापेमारी जारी है। छापेमारी को लेकर जयमंगल सिंह (Jaimangal Singh) का बयान भी आया है। उन्होंने बताया कि उनके बिहार में पटना स्थित घर पर भी छापा पड़ा है।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: भारत ने न्यूजीलैंड को 168 रनों से हराया, सीरीज पर भी किया कब्जा

वहीं दूसरी ओर, ईडी (ED)  पश्चिम बंगाल (West Bengal) और झारखंड (Jharkhand)  के एक दर्जन ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बताया जा रहा है कि ईडी (ED) यह कार्रवाई अवैध तरीके से सेना की जमीन पर कब्जा करने वालों पर कर रही है। ईडी का छापा (IT Raids) जिन जगहों पर चल रहा है उनमें कोलकाता के बिजनेसमैन अमित अग्रवाल व अन्य लोगों के घर और दफ्तर शामिल हैं। बताया गया है कि केंद्रीय एजेंसी अग्रवाल से जुड़े परिसरों समेत रांची और आसपास के इलाकों में करीब आठ जगहों और कोलकाता में चार जगहों पर छापेमारी कर रही है।

एक अधिकारी ने बताया कि ईडी (ED)  के संयुक्त दलों द्वारा कुछ रियल एस्टेट डीलर, निजी व्यक्तियों और संबंधित संस्थाओं पर छापेमारी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जांच झारखंड पुलिस (Jharkhand Police) द्वारा भारतीय सेना की भूमि की बिक्री और खरीद में जाली कागज़ातों के कथित इस्तेमाल की जांच के लिए दायर प्राथमिकी से उपजी है।

अग्रवाल को ईडी (ED)  ने पिछले महीने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Jharkhand Chief Minister Hemant Soren) के खिलाफ दायर दो जनहित याचिकाओं में एक याचिकाकर्ता का प्रतिनिधित्व करने वाले वकील राजीव कुमार को “फंसाने” की कथित साजिश के आरोप में गिरफ्तार किया था। इस मामले का संबंध ईडी (ED)  द्वारा जांच के दायरे में शामिल कथित अवैध खनन मामले से भी है, जिसमें हाल ही में सोरेन को तलब किया गया था और उनके एक सहयोगी और दो अन्य को गिरफ्तार किया था।

पढ़ें :- India and New Zealand T20 Series: शुभमन गिल के तूफानी शतक के साथ टीम इंडिया ने दिया न्यूजीलैंड को 235 रनों का लक्ष्य
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...