1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. मीडिया दफ्तरों पर आईटी का छापा तुरंत बंद हो, इनको स्वतंत्र रूप से काम करने दे सरकार : केजरीवाल

मीडिया दफ्तरों पर आईटी का छापा तुरंत बंद हो, इनको स्वतंत्र रूप से काम करने दे सरकार : केजरीवाल

आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में दैनिक भास्कर और यूपी के हिंदी समाचार चैनल 'भारत समाचार' के कई शहरों में स्थित परिसरों पर छापा मारा है। बता दें कि दैनिक भास्कर के भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी जारी है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। आयकर विभाग ने कर चोरी के आरोपों में दैनिक भास्कर और यूपी के हिंदी समाचार चैनल ‘भारत समाचार’ के कई शहरों में स्थित परिसरों पर छापा मारा है। बता दें कि दैनिक भास्कर के भोपाल, जयपुर, अहमदाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी जारी है। इसके अलावा टीवी समाचार चैनल भारत समाचार समूह और उसके प्रवर्तकों और कर्मचारियों के लखनऊ स्थित परिसरों पर इसी तरह से छापेमारी की गई है।

पढ़ें :- इस बार पद्म पुरस्कारों के लिए सिर्फ स्वास्थ्यकर्मियों के ही नाम भेजे जाएंगें : अरविंद केजरीवाल

इस छापेमारी पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोशल मीडिया पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने दैनिक भास्कर समूह और भारत समाचार पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की छापेमारी की निंदा की है। इसके साथ ही उन्होंने इसे मीडिया को डराने की कोशिश बताया है। संभावित टैक्स चोरी को लेकर कई शहरों में हुई छापेमारी का मुद्दा गुरुवार को संसद में भी उठाया गया है। इस मामले को लेकर विपक्ष के नेताओं ने केंद्र सरकार को घेरा है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि दैनिक भास्कर और भारत समाचार पर आयकर छापे मीडिया को डराने का प्रयास है। उनका संदेश साफ है- जो भाजपा सरकार के खिलाफ बोलेगा, उसे बख्शेंगे नहीं। ऐसी सोच बेहद खतरनाक है। सभी को इसके खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। ये छापे तुरंत बंद किए जाएं और मीडिया को स्वतंत्र रूप से काम करने दिया जाए।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...