1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. इन जिलों में होगी भारी बारिश, देखें कहीं आप का शहर भी तो शामिल नहीं

इन जिलों में होगी भारी बारिश, देखें कहीं आप का शहर भी तो शामिल नहीं

बारिश के दिनों में सड़कों पर पानी भर जाता है। अब पूरी सड़क में गड्ढे बन गए हैं। यहां आए दिन हादसे होते हैं। हर रोज सुबह-सुबह हादसों के कारण खून से लथपथ लोगों को देखना व उठाना पड़ता है। सड़क में गड्ढे होने के कारण ग्राहक भी दुकान पर आने से कतरा रहे हैं। जलभराव के कारण दुकान में आने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By प्रिया सिंह 
Updated Date

UP Weather Update: बारिश के दिनों में सड़कों पर पानी भर जाता है। अब पूरी सड़क में गड्ढे बन गए हैं। यहां आए दिन हादसे होते हैं। हर रोज सुबह-सुबह हादसों के कारण खून से लथपथ लोगों को देखना व उठाना पड़ता है। सड़क में गड्ढे होने के कारण ग्राहक भी दुकान पर आने से कतरा रहे हैं। जलभराव के कारण दुकान में आने में भी काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। बारिश के बाद खराब हुई स्थिति का जल्द समाधान किए जाने की भी प्रशासन से कोई उम्मीद नहीं लगाई जा सकती।

पढ़ें :- Meghalaya BJP Candidates List: BJP ने 60 प्रत्याशियों के नामों का किया ऐलान, देखिए लिस्ट

बस स्टैंड से कॉलेज की ओर जाने में समय अधिक लगता है। हर रोज हादसे होने का खतरा बना रहता है। अब एक तरफ से रास्ता बंद कर रखा है। इस कारण आवागमन के दौरान हादसे का डर बना रहता है।

कई राज्यों में धीरे- धीरे बारिश देखने को मिल रहा है। अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। कहा जा रहा है कि अगले दिन भी कमोबेश यही स्थिति रहेगी और अधिकांश इलाकों में हल्की से लेकर मध्यम स्तर की बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, मध्यप्रदेश, पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश की संभावना है। देश के कई जगह बारिश को लेकर मौसम विभाग ने चेतावनी जारी किया है देश के कई हिस्सो में बारिश के कारण बाढ़ आ गया है। कई जिलों में नदियां उफान पर है।

देश के 49 जिलों में 30 अक्टूबर तक भारी बारिश का येलो अलर्ट मौसम विभाग ने जारी किया है। राजधानी लखनऊ में  रात रुक-रुककर बारिश होती रही। अयोध्या और आगरा में भी कुछ ऐसा ही हाल रहा है। मौसम विभाग ने इन राज्यों को लिए चेतावनी जाहिर किया है। जिसमें गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, गोरखपुर, देवरिया, बस्ती, संतकबीरनगर, सीतापुर, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, पीलीभीत, बरेली, बदायूं, फरुखाबाद, कन्नौज, जालौन, इटावा, औरैया, कानपुर समेत 39 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया गया है।

पढ़ें :- CM Yogi Janta Darbar: सीएम योगी ने सुनी पीड़ितों की समस्या, अधिकारियों को दिया ये सख्त निर्देश
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...