इटली: कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए पोर्न वेबसाइट ने फ्री की सेवाएं

couple
इटली: कोरोना के प्रकोप से बचने के लिए पोर्न वेबसाइट पोर्नहब ने फ्री की सेवाएं

नई दिल्ली। पोर्न वेबसाइट ‘पोर्नहब’ 3 अप्रैल तक के लिए इटली के लोगों को फ्री सुविधा दे रहा है। दरअसल इटली में गंभीर रूप ले चुके कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग बाहर जाने से बच रहे हैं। वेबसाइट ने गुरुवार को जारी की प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि वह कोरोना के चलते नेशनवाइड लॉकडाउन के बीच अपनी सुविधाएं फ्री कर देगा।

Italy Website To Avoid Corona Outbreak :

इटली में एक महीने के लिए फ्री मिलेगा पोर्नहब का सब्सक्रिप्शन

पोर्नहब ने घोषणा की है कि वह इटली में लोगों को एक महीने का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन फ्री दे रही है। कंपनी का कहना है कि इससे लोग घरों में रहने को प्रोत्साहित होंगे, जिससे वायरस के फैलने पर रोक लग सकती है। साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह मार्च महीने में मॉडलहब से होने वाली आमदनी इस मुश्किल घड़ी में इटली को दान करेगी। कंपनी ने अपना बयान ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

यहां देखिये पोर्नहब का ऐलान

अनएकेडमी करा रही फ्री कोर्स

ऑनलाइन कोर्स कराने वाली अनएकेडमी भी फ्री कोचिंग दे रही है। एनएकेडमी ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण छात्रों और अन्य परीक्षाओं की तैयारी करने वाले लोगों की तैयारियां प्रभावित न हो इसलिए वह UPSC, रेलवे, बैंकिंग समेत सभी परीक्षाओं की फ्री तैयारिया कराएगी। एजुकेशन टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म अनएकेडमी के देशभर में फैले एजुकेटर इसके लिए 31 मार्च तक लगभग 20,000 क्लासेज लेंगे। अगले महीने भी ये क्लासेज जारी रह सकती हैं।

क्या है कोरोना वायरस

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार कोरोना वायरस एक वायरस परिवार है। इससे पीड़ित होने पर जुकाम, सांस लेने में परेशानी और किडनी फेल होने से मौत तक हो सकती है। पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आने पर दूसरा व्यक्ति भी इससे संक्रमित हो जाता है। अभी तक इसका उपचार नहीं ढूंढा जा सका है। केवल लक्षणों के आधार पर पीड़ित व्यक्ति का इलाज किया जा रहा है। इसका इलाज मिलने में 18-24 महीने लग सकते हैं।

ये हैं कोरोना वायरस के लक्षण और बचाव

इस वायरस से संक्रमित होने पर सबसे पहले बुखार की शिकायत होती है। उसके बाद खांसी और सांस लेने में परेशानी होने लगती है। यह छूने, हाथ मिलाने, खांसने और छींकने से हवा में फैलता है और दूसरे व्यक्ति को अपनी चपेट में ले लेता है। इससे बचने के लिए अपने हाथों को साफ रखें, बीमार व्यक्ति के पास जाने से बचें, खांसते या छींकते समय मुंह पर मास्क रखें और बीमार होने पर घर से बाहर निकलने से बचें।  

नई दिल्ली। पोर्न वेबसाइट 'पोर्नहब' 3 अप्रैल तक के लिए इटली के लोगों को फ्री सुविधा दे रहा है। दरअसल इटली में गंभीर रूप ले चुके कोरोना वायरस से बचने के लिए लोग बाहर जाने से बच रहे हैं। वेबसाइट ने गुरुवार को जारी की प्रेस रिलीज जारी कर कहा है कि वह कोरोना के चलते नेशनवाइड लॉकडाउन के बीच अपनी सुविधाएं फ्री कर देगा। इटली में एक महीने के लिए फ्री मिलेगा पोर्नहब का सब्सक्रिप्शन पोर्नहब ने घोषणा की है कि वह इटली में लोगों को एक महीने का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन फ्री दे रही है। कंपनी का कहना है कि इससे लोग घरों में रहने को प्रोत्साहित होंगे, जिससे वायरस के फैलने पर रोक लग सकती है। साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह मार्च महीने में मॉडलहब से होने वाली आमदनी इस मुश्किल घड़ी में इटली को दान करेगी। कंपनी ने अपना बयान ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। यहां देखिये पोर्नहब का ऐलान अनएकेडमी करा रही फ्री कोर्स ऑनलाइन कोर्स कराने वाली अनएकेडमी भी फ्री कोचिंग दे रही है। एनएकेडमी ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण छात्रों और अन्य परीक्षाओं की तैयारी करने वाले लोगों की तैयारियां प्रभावित न हो इसलिए वह UPSC, रेलवे, बैंकिंग समेत सभी परीक्षाओं की फ्री तैयारिया कराएगी। एजुकेशन टेक्नोलॉजी प्लेटफॉर्म अनएकेडमी के देशभर में फैले एजुकेटर इसके लिए 31 मार्च तक लगभग 20,000 क्लासेज लेंगे। अगले महीने भी ये क्लासेज जारी रह सकती हैं। क्या है कोरोना वायरस विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार कोरोना वायरस एक वायरस परिवार है। इससे पीड़ित होने पर जुकाम, सांस लेने में परेशानी और किडनी फेल होने से मौत तक हो सकती है। पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आने पर दूसरा व्यक्ति भी इससे संक्रमित हो जाता है। अभी तक इसका उपचार नहीं ढूंढा जा सका है। केवल लक्षणों के आधार पर पीड़ित व्यक्ति का इलाज किया जा रहा है। इसका इलाज मिलने में 18-24 महीने लग सकते हैं। ये हैं कोरोना वायरस के लक्षण और बचाव इस वायरस से संक्रमित होने पर सबसे पहले बुखार की शिकायत होती है। उसके बाद खांसी और सांस लेने में परेशानी होने लगती है। यह छूने, हाथ मिलाने, खांसने और छींकने से हवा में फैलता है और दूसरे व्यक्ति को अपनी चपेट में ले लेता है। इससे बचने के लिए अपने हाथों को साफ रखें, बीमार व्यक्ति के पास जाने से बचें, खांसते या छींकते समय मुंह पर मास्क रखें और बीमार होने पर घर से बाहर निकलने से बचें।