लद्दाख: 20 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान में ITBP के जवानों ने लहराया तिरंगा

tiranga-ladakh
लद्दाख: 20 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान में ITBP के जवानों ने लहराया तिरंगा

नई दिल्ली। पूरे देश में आज 71वां गणतंत्र दिवस(Republic Day) मनाया जा रहा है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने लद्दाख में 17 हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया। आईटीबीपी के जवान मानइस 20 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान में तिरंगा थामे हुए नजर आए। इस दौरान ‘भारत माता की जय और वन्दे मातरम्’ के नारे भी लगाए गए। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार है जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद अलग केंद्रशासित प्रदेश बने लद्दाख में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है।

Itbp Jawans Hoisted Tricolor In Ladakh At 20 Degree Temperature :

इससे पहले शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक रैली में कहा था कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर में खुले मन और जोश से गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। इसके अलावा देश के पीएम और राष्ट्रपति ने भी पूरे देशवासियों को 71वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी है। भारत-तिब्बत बॉर्डर पुलिस ने लद्दाख में 17,000 फीट की ऊंचाई पर झंड़ा फहराया है। चारों तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। लद्दाख में आज का तापमान -20 डिग्री सेल्सियस है।

नई दिल्ली। पूरे देश में आज 71वां गणतंत्र दिवस(Republic Day) मनाया जा रहा है। भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के जवानों ने लद्दाख में 17 हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया। आईटीबीपी के जवान मानइस 20 डिग्री सेल्सियस से कम तापमान में तिरंगा थामे हुए नजर आए। इस दौरान 'भारत माता की जय और वन्दे मातरम्' के नारे भी लगाए गए। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार है जब जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद अलग केंद्रशासित प्रदेश बने लद्दाख में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है। इससे पहले शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एक रैली में कहा था कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर में खुले मन और जोश से गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। इसके अलावा देश के पीएम और राष्ट्रपति ने भी पूरे देशवासियों को 71वें गणतंत्र दिवस की बधाई दी है। भारत-तिब्बत बॉर्डर पुलिस ने लद्दाख में 17,000 फीट की ऊंचाई पर झंड़ा फहराया है। चारों तरफ सिर्फ बर्फ ही बर्फ नजर आ रही है। लद्दाख में आज का तापमान -20 डिग्री सेल्सियस है।