12वीं पास के लिए ITBP में कॉन्स्टेबल बनने का शानदार मौका, जाने पूरी डीटेल

12वीं पास के लिए ITBP में कॉन्स्टेबल बनने का शानदार मौका, जाने पूरी डीटेल
12वीं पास के लिए ITBP में कॉन्स्टेबल बनने का शानदार मौका, जाने पूरी डीटेल

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल जल्द ही भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ITBP में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। जिसमें 121 पदों के लिए ये आवेदन मांगे गए हैं। भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष निर्धारित की गई है। जाने भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी

Itbp Recruitment 2019 Know How To Apply For Constable Posts :

आवेदन शुल्क—

जनरल/ ओबीसी = 100
एससी/ एसटी/ महिला के लिए कोई शुल्क नहीं है।

यहां करें आवेदन—

इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट www.recruitment.itbpolice.nic.in के पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 22.04.2019 से 21.06.2019 तक कर सकते हैं।

मुख्य जानकारी—

ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि – 22 अप्रैल 2019
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि – 21 जून 2019
नौकरी का स्थान: भारत के हर राज्य में भर्ती होंगी
चयन प्रक्रिया: चयन शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) और चिकित्सा परीक्षा पर आधारित होगा।
शैक्षणिक योग्यता – उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन उत्तीर्ण होना चाहिए।

अगर आप भी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके काम की हो सकती है। दरअसल जल्द ही भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल ITBP में कांस्टेबल (जनरल ड्यूटी) पदों पर भर्तियां होने जा रही हैं। जिसमें 121 पदों के लिए ये आवेदन मांगे गए हैं। भर्ती परीक्षा में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम उम्र 18 वर्ष और अधिकतम आयु 23 वर्ष निर्धारित की गई है। जाने भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी आवेदन शुल्क--- जनरल/ ओबीसी = 100 एससी/ एसटी/ महिला के लिए कोई शुल्क नहीं है। यहां करें आवेदन--- इच्छुक उम्मीदवार वेबसाइट www.recruitment.itbpolice.nic.in के पर जाकर ऑनलाइन आवेदन 22.04.2019 से 21.06.2019 तक कर सकते हैं। मुख्य जानकारी--- ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि - 22 अप्रैल 2019 ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 21 जून 2019 नौकरी का स्थान: भारत के हर राज्य में भर्ती होंगी चयन प्रक्रिया: चयन शारीरिक मानक परीक्षण (पीएसटी) और चिकित्सा परीक्षा पर आधारित होगा। शैक्षणिक योग्यता - उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिकुलेशन उत्तीर्ण होना चाहिए।