ITC के चेयरमैन वाईसी देवेश्वर का कैंसर से निधन

ITC के चेयरमैन वाईसी देवेश्वर का कैंसर से निधन
ITC के चेयरमैन वाईसी देवेश्वर का कैंसर से निधन

नई दिल्ली। मशहूर उद्योगपति व आईटीसी चेयरमैन वाई.सी देवेश्वर का 72 साल की उम्र में निधन हो गया। कैंसर पीड़ित देवेश्वर ने शनिवार सुबह गुरुग्राम के एक प्राइवेट अस्पताल में अंतिम सांस ली। वाईसी देवेश्वर का जन्म 4 फरवरी 1947 को लाहौर में हुआ था।

Itc Chairman Yc Deveshwar Passes Away At 72 Years :

बता दें कि वाई.सी देवेश्वर (योगेश चंद्र देवेश्वर) भारत की लीडिंग प्राइवेट कंपनियों में शुमार आईटीसी (इंडियन टोबैको कंपनी) के सबसे लंबे समय तक चेयरमैन रहे। देवेश्वर को 11 अप्रैल 1984 को बोर्ड ऑफ कंपनी के लिए डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया था इसके बाद 1 जनवरी 1996 को वह बोर्ड के चेयरमैन और चीफ एग्जीक्यूटिव बनाए गए।

2011 में वाईसी देवेश्वर को पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया था यही नहीं इसके अलावा उन्हें यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल की तरफ से ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड भी मिला। 2012 में वाईसी देवेश्वर बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर बने। इससे पहले 2006 में उन्हें बिजनेस पर्सन ऑफ द ईयर के सम्मान से भी नवाजा गया।

नई दिल्ली। मशहूर उद्योगपति व आईटीसी चेयरमैन वाई.सी देवेश्वर का 72 साल की उम्र में निधन हो गया। कैंसर पीड़ित देवेश्वर ने शनिवार सुबह गुरुग्राम के एक प्राइवेट अस्पताल में अंतिम सांस ली। वाईसी देवेश्वर का जन्म 4 फरवरी 1947 को लाहौर में हुआ था। बता दें कि वाई.सी देवेश्वर (योगेश चंद्र देवेश्वर) भारत की लीडिंग प्राइवेट कंपनियों में शुमार आईटीसी (इंडियन टोबैको कंपनी) के सबसे लंबे समय तक चेयरमैन रहे। देवेश्वर को 11 अप्रैल 1984 को बोर्ड ऑफ कंपनी के लिए डायरेक्टर के पद पर नियुक्त किया गया था इसके बाद 1 जनवरी 1996 को वह बोर्ड के चेयरमैन और चीफ एग्जीक्यूटिव बनाए गए। 2011 में वाईसी देवेश्वर को पद्म भूषण सम्मान से नवाजा गया था यही नहीं इसके अलावा उन्हें यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल की तरफ से ग्लोबल लीडरशिप अवार्ड भी मिला। 2012 में वाईसी देवेश्वर बिजनेस लीडर ऑफ द ईयर बने। इससे पहले 2006 में उन्हें बिजनेस पर्सन ऑफ द ईयर के सम्मान से भी नवाजा गया।