पाक कलाकारों को निशाना बनाना गलत: प्रियंका चोपड़ा

मुंबई| भारत और पाकिस्तान के बीच हाल के तनाव के तनाव का बॉलीवुड पर हुए असर के मद्देनजर अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने कहा है कि एक देशभक्त के रूप में वह इस मुद्दे पर सरकार के निर्णय के साथ हैं लेकिन उन्होंने सवाल भी किया कि आखिर इन चर्चाओं में सिर्फ कलाकारों को ही क्यों घसीटा जा रहा है।




पाकिस्तान और भारत के बीच चल रहे तनाव के बारे में प्रियंका ने कहा, “मैंने इस बारे में पढ़ा। यह विचित्र है, क्योंकि देश में घटने वाले हरेक बड़े राजनीतिक एजेंडे के लिए हमेशा कलाकारों को जिम्मेदार ठहराया जाता है।”प्रियंका ने कहा, “कारोबारी, राजनीतिज्ञ, चिकित्सक और अन्य लोगों को इसके लिए क्यों नहीं जिम्मेदार ठहराया जाता, जो कि फिल्म उद्योग से नहीं जुड़े हैं?” उल्लेखनीय है कि प्रियंका के दिवंगत पिता अशोक चोपड़ा सेना में अधिकारी थे।

वर्तमान समय में लोकप्रिय अमेरिकी टीवी श्रृंखला ‘क्वांटिको’ में मुख्य भूमिका निभा रहीं प्रियंका ने कहा, “मैं अत्यंत देशभक्त हूं। इसलिए मेरी सरकार जो तय करती है, वह देश को सुरक्षित रखने के लिए महत्वपूर्ण है और मैं उसके साथ हूं लेकिन ठीक यहीं मैं यह नहीं मानती कि कलाकार इसका प्रतिनिधित्व करते हैं, कम से कम कोई अभिनेता तो बिल्कुल नहीं, जिसने कि किसी के जीवन में कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाया है।”

इसके साथ प्रियंका ने कहा,”उड़ी में जो कुछ हुआ, उससे मैं हैरान हूं और हमें देश की सुरक्षा के लिए खड़े रहने की जरूरत है। कई सदियों से हम शांतिपूर्ण राष्ट्र हैं। हम उनमें से नहीं हैं, जो लड़ते हैं। हम महात्मा गांधी की भूमि पर हैं और अंहिसा के पुजारी हैं।”