लखनऊ के ‘शीरोज़ हैंगआउट कैफे’ पहुंची सलमान की मित्र यूलिया वंतूर

जब 'शिरोज़ हैंगआउट कैफे' पहुंची सलमान की मित्र यूलिया वंतूर
जब 'शिरोज़ हैंगआउट कैफे' पहुंची सलमान की मित्र यूलिया वंतूर

लखनऊ। सलमान खान की मित्र व एक्ट्रेस यूलिया वंतूर रविवार को राजधानी लखनऊ पहुंचीं। इस दौरान उन्होंने ‘शीरोज़ हैंगऑउट कैफ़े’ में एसिड अटैक विक्टिम्स से मुलाकात की। बता दें ये कैफ़े उन लड़कियों द्वारा चलाया जाता है जो एसिड अटैक से प्रभावित होती हैं। इस कैफ़े ने समाज की उन रूढ़ियों को तोडा है जो एसिड अटैक से प्रभावित लड़कियों को लेकर गढ़ा जाता है।

ये अनोखा कैफ़े अम्बेडकर पार्क के सामने गोमती नगर में हैं। उत्तर प्रदेश फिल्म विकास परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष गौरव दिवेदी से जब कैफ़े के बारे में एक्ट्रेस यूलिया वंतूर को पता चला तो वो उनके साथ लखनऊ के इस कैफ़े में आईं और लड़कियों से मुलाकात की। पत्रकारों से बात करते हुए यूलिया वंतूर ने कहा कि एसिड अटैक से प्रभावित लड़कियों को आर्थिक मदद देना आसान है लेकिन, उन्हें अपने पैरों पर खड़ा करना साहस का काम है। देखा जाए तो आज के समय में असली हीरो यही हैं।

यूलिया वंतूर ने कहा, ‘मैं यहाँ इन लड़कियों के साहस को सेल्यूट करने और इनका समर्थन करने आई हूं। जहाँ तक इन लड़कियों के अदालत में चल रहे मामलों में मदद की बात है तो मैं ऐसे मामलों का समर्थन करती हूं। एसिड हमले संभवतः लड़कियों को यातना देने के सबसे दर्दनाक हादसा होता है और दुर्भाग्यवश भारत में इस तरह की घटनाएं बड़े पैमाने पर हो रही हैं। इन लड़कियों की आर्थिक समस्या हल करना सबसे अहम् बात है। क्योंकि, इन्हें खुद को भी संभालना है, परिवार को भी और साथ ही अपना इलाज भी करवाना है। कुछ समाजसेवियों ने अदालती कार्रवाई में तो इनका साथ दिया है और जरुरत हुई तो मैं भी उनके साथ खड़ी होउंगी।

{ यह भी पढ़ें:- अाखिरकार बर्खास्त हुए शकुन्तला मिश्रा विवि के वीसी निशीथ राय, प्रवीर कुमार को मिला कार्यभार }

Loading...