जम्मू-कश्मीर में दोहरा आतंकी हमला : पुलवामा में 2 जवान शहीद, अनंतनाग में 10 जवान जख्मी

जम्मू-कश्मीर में दोहरा आतंकी हमला : पुलवामा में 2 जवान शहीद, अनंतनाग में ग्रेनेड हमले में 10 जवान जख्मी
जम्मू-कश्मीर में दोहरा आतंकी हमला : पुलवामा में 2 जवान शहीद, अनंतनाग में ग्रेनेड हमले में 10 जवान जख्मी

पुलवामा। जम्मू और कश्मीर में मंगलवार तड़के सुरक्षाबलों को आंतकियों ने अपना निशाना बनाया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, पुलवामा में कोर्ट कॉम्प्लेक्स के पास तैनात जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक दल पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया है। उधर अनंतनाग में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक दल पर ग्रेनेड से हमला किया है। ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के 11 जवान घायल हुए हैं। सभी को मामूली चोटें आई हैं।

पुलवामा में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दल पर हुए हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं और 3 पुलिसकर्मी घायल हैं। यह हमला मंगलवार तड़के हुआ है। दोनों ओर से भारी गोलीबारी हुई है। ताजा जानकारी के मुताबिक, हमले की जगह को खाली करा लिया गया है और सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है। उधर अनंतनाग में सुबह करीब 3 बजे आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक दल पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। हमले में 11 जवानों को मामूली चोटें आई हैं। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर : वरिष्ठ पत्रकार शुजात बुखारी हत्याकांड की जांच करेगी एनआईए }

सुरक्षाबलों से राइफल छीनने वाले दो आतंकी गिरफ्तार

जम्मू कश्मीर के राजौरी से सुरक्षाबलों ने 11 जून को दो आतंकियों को गिरफ्तार किया था। तलाशी में उनके पास सुरक्षाबलों से एक दिन पहले छीनी गई राइफल भी बरामद हुई थी। राजौरी पुलिस, सीआरपीएफ की 72 बटालियन और सेना (38 आरआर) ने राजौरी-डीकेजे मार्ग पर एक संयुक्त जांच चौकी बनाई। सुरक्षा बल इस मार्ग पर वाहनों की जांच कर रहे थे, तभी दो बाइक सवार आतंकवादी पहुंचे, जिन्हें रुकने का इशारा किया गया लेकिन वे भागने लगे। दोनों जांच चौकी से भागने के साथ ही अपने पीछे आ रहे सुरक्षा बलों पर गोली चला रहे थे।

7 जूने को राजनाथ सिंह ने किया था बॉर्डर दौरा

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने 7जूने को बॉर्डर स्थित इलाकों का दौरा किया था। यहां वे सीमा पर रहने वाले लोगों से मिले थे। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री और पीएमओ राज्यमंत्री जितेंद्र सिंह इस दौरे में उनके साथ थे।

{ यह भी पढ़ें:- कश्मीर : घाटी में सेना ने मार गिराए तीन आतंकी }

एकतरफा संघर्षविराम के बाद आतंकी हिंसा में 30 फीसद की बढ़ोतरी

केंद्र द्वारा शांति बहाली के लिए रमजान माह के दौरान एकतरफा संघर्षविराम किए जाने के बावजूद कश्मीर के भीतरी इलाकों में आतंकी हिंसा में लगभग 30 फीसद की बढ़ोतरी हुई है। इस दौरान दक्षिण कश्मीर में कम से कम 10 लड़कों ने आतंकी संगठनों का दामन भी थामा है। इनमें एक आइपीएस अधिकारी का भाई भी शामिल है।

पुलवामा। जम्मू और कश्मीर में मंगलवार तड़के सुरक्षाबलों को आंतकियों ने अपना निशाना बनाया है। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक, पुलवामा में कोर्ट कॉम्प्लेक्स के पास तैनात जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक दल पर आतंकियों ने घात लगाकर हमला किया है। उधर अनंतनाग में आतंकियों ने सीआरपीएफ के एक दल पर ग्रेनेड से हमला किया है। ग्रेनेड हमले में सीआरपीएफ के 11 जवान घायल हुए हैं। सभी को मामूली चोटें आई हैं। पुलवामा में जम्मू-कश्मीर पुलिस के दल पर हुए…
Loading...