जब शेरों ने लड़की को अपहरणकर्ताओं से छुड़ाया!

Jab Sher Ne Ladki Ko Apharankartao Se Chhudaya

इथोपिया। जब कोई मुजरिम जब जुर्म करता है तो आम तौर पर पुलिस जुर्म करने वाले को पकड़ती या मसले हल करती है। पर यहां इथोपिया के जंगलों में एक असमान्य बात घटित हुई। एक लड़की को पुलिस ने नहीं बल्कि शेरों के एक झुंड ने अपहरणकर्ताओं के उपर हमला कर के लड़की को छुड़ाया। यहां के जंगलों में तीन शेरों ने एक बारह साल की लड़की को न सिर्फ अपहरणकर्ताओं से बचाया बल्कि जब तक कोई उस लड़की को बचाने नहीं आ गया तब तक उन शेरों से उस लड़की की रखवाली भी करते रहे। हालांकि जब शेर किसी इंसान को देखते हैं तो वो सीधा उस पर हमला कर देते हैं।




लेकिन इथोपिया के जंगलों में तीन शेरों ने एक बारह साल की लड़की को न सिर्फ अपहरणकर्ताओं से बचाया बल्कि जब तक कोई उस लड़की को ले जाने नहीं आ गया तब तक उन शेरों से उस लड़की की रखवाली भी की। इथोपिया में लड़िकयों को किडनैप करके जबरदस्ती शादी की जाती है। यहां स्कूल जाती हुई एक लड़की को कुछ बदमाशों ने अगवा करके इथोपिया के दक्षिण पश्चिम जंगलों में बंदी बनाकर रखा। लेकिन जंगल के तीन शेरों ने लड़की की आवाज सुनकर उसका पीछा किया और अपहरणकर्ता को डरा कर भगा दिया।बिता जनेट नाम की यह लड़की अदीस अबाबा के जंगलों में मिली।

स्थानीय पुलिस ने बताया कि अपहरणकर्ता के भाग जाने के बाद वो शेर लड़की के साथ गार्ड बनकर तब तक उसके साथ खड़े रहे, जब तक की कोई उसके घरवाले या परिवार वाले उसे ढूंढते हुए नहीं पहुंचे गए। स्थानीय पुलिस ने बताया कि अपहरण की गई लड़की बिता जनेट दक्षिण पश्चिम की राजधानी अदीस अबाबा से कुछ 560 किलोमीटर (348 मील) दूर जंगलों में मिली। जब उन्होंने उस लड़की को जिंदा देखा तो वे सब आश्र्चय में पड़ गए लेकिन जब लड़की ने उन्हें पूरी काहानी बताई तो सबने दांतो तले उंगुली दबा ली। कि कैसे शेरों ने उस लड़की की जान बचाई। पुलिसकर्मी के मुताबिक, जब वे लोग वहां पहुंचे तो शेर उस लड़की की रखवाली कर रहे थे। पुलिस के वहां पहुंचते ही वे उसे छोड़ कर जंगल में वापस चले गए।




लड़की ने पुलिस को बताया कि अपहरणकर्ता ने शादी का दबाव बनाते हुए उस लड़की को खूब पीटा लेकिन शेरों ने उसे किसी भी तरह का कोई नुकसान नहीं पहुंचाया। इथियोपियन वन्यजीव विशेषज्ञ के मुताबिक, शेरों ने उस लड़की को इस लिए छोड़ दिया होगा क्योंकि लड़की का रोना शेरों के बच्चे के रोने की तरह लगा होगा। पुलिस का कहना है कि लोगों के लिए यह किसी चमत्कार की तरह लगा होगा क्योंकि सामान्यता शेर इंसानों को देखते ही उन पर हमला कर देते हैं। यहां अधिकांश इथियोपियाई समुदाय के लोग अपहरण करके ही शादियां करते हैं।

इथोपिया। जब कोई मुजरिम जब जुर्म करता है तो आम तौर पर पुलिस जुर्म करने वाले को पकड़ती या मसले हल करती है। पर यहां इथोपिया के जंगलों में एक असमान्य बात घटित हुई। एक लड़की को पुलिस ने नहीं बल्कि शेरों के एक झुंड ने अपहरणकर्ताओं के उपर हमला कर के लड़की को छुड़ाया। यहां के जंगलों में तीन शेरों ने एक बारह साल की लड़की को न सिर्फ अपहरणकर्ताओं से बचाया बल्कि जब तक कोई उस लड़की को…