1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. जैक डोर्सी ने ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा दिया, पराग अग्रवाल जगह लेंगे

जैक डोर्सी ने ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा दिया, पराग अग्रवाल जगह लेंगे

जैक डोर्सी ने एक आधिकारिक बयान में कहा, बेशक, यह मेरे लिए कठिन था। मुझे यह सेवा और कंपनी और आप सभी से बहुत प्यार है। मैं वास्तव में दुखी हूं फिर भी वास्तव में खुश हूं।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

ट्विटर के सह-संस्थापक जैक डोर्सी ने सोमवार को घोषणा की कि उन्होंने ट्विटर के सीईओ पद से इस्तीफा दे दिया है। डोरसी की जगह भारतीय मूल के टेक्नोक्रेट पराग अग्रवाल लेंगे। जैक डोर्सी ने ट्विटर को संबोधित एक ईमेल में कहा, हमारी कंपनी में लगभग 16 वर्षों की भूमिका निभाने के बाद  सह-संस्थापक से सीईओ तक अध्यक्ष से कार्यकारी अध्यक्ष से लेकर अंतरिम सीईओ से सीईओ तक  जिसका स्क्रीनशॉट उन्होंने खुद माइक्रोब्लॉगिंग साइट पर शेयर किया है।

पढ़ें :- क्या आप भी स्मार्टफोन की लत से हैं परेशान: अपने स्क्रीन समय को सीमित करने के लिए इन विधियों का करें उपयोग

संस्थापक के नेतृत्व वाली धारणा ट्विटर की विफलता का एकमात्र बिंदु: जैक डोर्सी

डोरसी ने कहा कि कंपनी के संस्थापक नेतृत्व होने के बारे में बहुत सारी बातें हैं। जैक डोर्सी ने आधिकारिक बयान में कहा, मेरा मानना ​​​​है कि यह गंभीर रूप से सीमित और विफलता का एक बिंदु है। मैंने यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत की है कि यह कंपनी अपने संस्थापक और संस्थापकों से अलग हो सकती है। 3 कारण हैं जो मुझे लगता है कि अब सही समय है।

जैक डोर्सी ने आगे घोषणा की कि पराग अग्रवाल अगले ट्विटर सीईओ होंगे। जैक डोर्सी ने कहा, वह जिज्ञासु, जांच करने वाला, तर्कसंगत, रचनात्मक, मांग करने वाला, आत्म-जागरूक और विनम्र है। वह दिल और आत्मा से आगे बढ़ता है, और वह ऐसा व्यक्ति है जिसे मैं रोजाना सीखता हूं। हमारे सीईओ के रूप में मेरा भरोसा बहुत गहरा है।

डोरसी ने आगे कहा कि ब्रेट टेलर ट्विटर बोर्ड के अध्यक्ष बनने के लिए सहमत हो गए हैं। वह उद्यमशीलता को समझता है, जोखिम लेता है, बड़े पैमाने पर कंपनियों, प्रौद्योगिकी, उत्पाद और वह एक इंजीनियर है, डोरसी ने अपने इस्तीफे की घोषणा के साथ शुरू हुए आधिकारिक बयान में कहा।

पढ़ें :- डेटिंग ऐप्स के दिन गए! अब ट्विटर-टिकटॉक पर प्यार तलाश रहे यूजर

जैक ने घोषणा की कि वह मई 2022 के अंत तक संक्रमण के साथ पराग और ब्रेट की मदद करने के लिए  ट्विटर बोर्ड में काम करेंगे।

पराग जानता है कि उसे क्या करना चाहिए: जैक डोर्सी

जैक डोर्सी ने कहा कि पराग अग्रवाल सोमवार से ही कंपनी के सीईओ होंगे। पराग ने यहां एक इंजीनियर के रूप में शुरुआत की, जो हमारे काम के बारे में गहराई से परवाह करता था और अब वह हमारे सीईओ हैं। यह अकेले मुझे गौरवान्वित करता है। मुझे पता है कि पराग अपनी ऊर्जा को सर्वोत्तम तरीके से प्रसारित करने में सक्षम होगा क्योंकि उसने इसे जीया है और जानता है कि इसमें क्या लगता है डोरसी जोड़ा गया।

मैं बहुत दुखी हूं  फिर भी बहुत खुश हूं: जैक डोर्सी

डोरसी ने यह भी कहा कि कार्यकारी पद से हटने का फैसला उनका अपना है। बेशक, यह मेरे लिए कठिन था। मुझे यह सेवा और कंपनी और आप सभी से बहुत प्यार है। मैं वास्तव में दुखी हूं  फिर भी वास्तव में खुश हूं। ऐसी कई कंपनियां नहीं हैं जो इसे प्राप्त करती हैं स्तर। और ऐसे कई संस्थापक नहीं हैं जो अपनी कंपनी को अपने अहंकार पर चुनते हैं। मुझे पता है कि हम साबित करेंगे कि यह सही कदम था, जैक ने कहा।

पढ़ें :- Twitter: ट्विटर ने बिना सहमति के अन्य लोगों की तस्वीरें, वीडियो साझा करने पर लगाया प्रतिबंध

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...