शास्त्री, युवराज के बाद इस बल्लेबाज ने लगाए 6 गेंद पर 6 छक्के, रच डाला इतिहास

नई दिल्ली। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवीन्द्र जडेजा ने बल्ले से धमाल मचले हुए 6 गेंदों पर 6 छक्कें लगा नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया है। इसी के साथ जड़ेड़ा ने अपने बल्ले से उन आलोचकों के मुंह पर भी करारा तमाचा जड़ा है जिन्हें लगता था सर जडेजा बल्ले से कुछ खास नहीं कर पाते। जडेजा ने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोशिएशन इंटर डिस्ट्रिक्ट टी 20 मुकाबले में यह कारनामा किया है। बता दें, जडेजा इन दिनों टीम में जगह न मिलने के कारण बाहर चल रहे है। इस पारी के बदौलत जडेजा ने चयनकर्ताओं को भी सोचने पर मजबूर किया।

अपनी पारी में इस बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 64 गेंद पर 154 रनों की तूफानी पारी खेली। जडेजा की इस पारी की बदलौत उनकी टीम जमानगर ने अमरेली को 121 रनों के विशाल अंतर से हराया। दिव्यराज चौहान के साथ सलामी बल्लेबाजी करने उतरे जडेजा 19वें ओवर में आउट हुए। पारी के 15वें ओवर के दौरान जडेजा ने ऑफ स्पिनर नीलम वमजा के ओवर में लगातार छह छक्के लगाकर नया रिकॉर्ड अपने नाम किया. वमजा के दो ओवर में 48 रन बने।

{ यह भी पढ़ें:- IND vs SA: पहले टेस्ट के लिए धवन फिट, लेकिन इस खिलाड़ी ने विराट की मुश्किलें बढ़ाई }

जडेजा 19वें ओवर में रन आउट हुए लेकिन उससे पहले अपने बल्ले से जोरदार धमाल मचाते हुए 15 चौके और 10 छक्के लगाए। अंत में उनकी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 239 रन बनाए। इससे पहले जब जडेजा को श्रीलंका दौरे से बाहर किया गया था उन्होंने रणजी ट्रॉफी में दोहरा शतक लगाया था। अब श्रीलंका के खिलाफ होम सीरीज में बाहर होने के बाद एक बार फिर अपने बल्ले से उन्होंने चयनकर्ताओं को करारा जवाब दिया है। भारत की ओर से अब तक रवि शास्त्री औऱ युवराज सिंह अलग-अलग मुकाबलों में छह गेंदों पर छह छक्के लगा चुके हैं।

{ यह भी पढ़ें:- VIDEO: लगातार पांच छक्के लगाने के बाद आखिरी गेंद पर चूक गए मिलर }

Loading...