1. हिन्दी समाचार
  2. IPL
  3. IPL 2022: बतौर कप्तान फेल रहे जडेजा के पास इस मामले में उमेश यादव और बुमराह से है आगे निकलने का मौका

IPL 2022: बतौर कप्तान फेल रहे जडेजा के पास इस मामले में उमेश यादव और बुमराह से है आगे निकलने का मौका

क्या आप जानते हैं कि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कौन गेंदबाज अग्रणी है। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अमित मिश्रा के नाम दर्ज है, वहीं ओवरऑल बात करें तो इस रेस में सबसे आगे चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हैं।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

नई दिल्ली। क्या आप जानते हैं कि आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में कौन गेंदबाज अग्रणी है। इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने का रिकॉर्ड अमित मिश्रा के नाम दर्ज है, वहीं ओवरऑल बात करें तो इस रेस में सबसे आगे चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो हैं। आज चेन्नई के कप्तान और अब तक बतौर कप्तान फेल हुए क्रिकेटर रवींद्र जडेजा के पास एक नया रिकार्ड बनाने का सुनहरा मौका होगा।

पढ़ें :- छा गईं बेटियां, वर्ल्ड कप फाइनल जीतने के लिए भारत को सिर्फ 69 रनों की जरूरत, इंग्लैंड ने टेके घुटने

वो ​आईपीएल के इतिहास में विकेट लेने के मामले में आज भारत के तेज गेंदबाजों उमेश और बुमराह को ​पिछे छोड़ सकते हैं। सीएसके कप्तान रविंद्र जडेजा की बात करें तो वह ओवरऑल इस लिस्ट में अभी टॉप-10 गेंदबाजों में शामिल नहीं हैं, लेकिन आज रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ मैच के दौरान उनके पास यह खास मौका हो सकता है। जडेजा सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में फिलहाल 12वें नंबर पर हैं, लेकिन अगर वह इस मैच में छह विकेट निकाल पाते हैं, तो उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह से आगे निकल जाएंगे।

जडेजा ने 204 आईपीएल मैचों में कुल 128 विकेट लिए हैं, वहीं उमेश यादव ने 126 आईपीएल मैचों में 129 विकेट निकाले हैं। जडेजा अगर आरसीबी के खिलाफ दो विकेट लेते हैं, तो उमेश यादव को पीछे छोड़ 11वें पायदान पर आ जाएंगे। वहीं अगर जड्डू का आज दिन होता है और वह छह विकेट निकाल लेते हैं, तो वह जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ देंगे। बुमराह ने 110 आईपीएल मैचों में 133 विकेट झटके हैं।

बुमराह फिलहाल 10वें पायदान पर हैं। आईपीएल में सीएसके और आरसीबी के बीच मैच का फैन्स को बेसब्री से इंतजार रहता है। इस सीजन में सीएसके ने अभी तक पहले चार मैचों में हार का मुंह देखा है, वहीं आरसीबी चार मैचों में महज एक बार हारा है। सीएसके के लिए आगे का रास्ता पहले ही काफी मुश्किल हो चुका है और टीम को टूर्नामेंट में वापसी के लिए जीत की राह पर लौटना ही होगा।

पढ़ें :- U-19 Women's T20 World Cup Final Scores : भारत का वर्ल्ड कप पक्का...? इंग्लैंड ने 53 रन पर खोए 8 विकेट, छाईं बेटियां
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...